Puri Jagannath News: तीन महीने से बाद खुले मंदिर के द्धार, 23 अगस्त से सामान्य जन को मिलेगी प्रवेश की अनुमति

Puri Jagannath News

पुरी। ओडिशा के पुरी स्थित प्रसिद्ध जगन्नाथ मंदिर को कोविड-19 प्रतिबंधों को लेकर तीन महीने से अधिक समय तक बंद रखे जाने के बाद बृहस्पतिवार को फिर से खोल दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि हालांकि पहले चरण में केवल सेवादारों के परिवार के सदस्यों को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण में पुरी के निवासियों को 16 अगस्त से सिंह द्वार से मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, जिसके बाद 23 अगस्त से जन सामान्य को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि महामारी की दूसरी लहर के बीच 24 अप्रैल को 12वीं शताब्दी के इस मंदिर को बंद कर दिया गया था और रथ यात्रा के दौरान भी यह बंद रहा था।

अधिकारी ने बताया कि सेवादारों के परिवार के सदस्यों को मंगल अलती से रति पाहुड़ा तक दर्शन की अनुमति दी जा रही है। मंदिर में प्रवेश करते समय, उन्हें सरकार द्वारा जारी पहचान प्रमाण जैसे आधार कार्ड के साथ मंदिर प्राधिकरण द्वारा जारी किया गया कोई भी पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा। शनिवार और रविवार को पुरी में बंद के मद्देनजर मंदिर 21 और 22 अगस्त को बंद रहेगा।

पुरी के बाहर के श्रद्धालुओं को कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र या 96 घंटों के भीतर की गई कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। उन्हें आधार कार्ड जैसा सरकार द्वारा जारी पहचान पत्र भी साथ रखना होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password