IPL 2021 RCB VS PBKS: रॉयल चैलेंजर्स के सामने पंजाब किंग्स की होगी कड़ी परीक्षा, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सामना पंजाब किंग्स (PBKS) से होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली RCB की टीम अगर इस मैच में जीत हासिल करती है तो वह 12 अंक लेकर पॉइंट टेबल में फिर से टॉप पर पहुंच जाएगी। दूसरी ओर अभी छठे स्थान पर मौजूद लोकेश राहुल की कप्तानी वाली पंजाब की टीम के पास चौथे या पांचवें स्थान पर आने का मौका है।

बैंगलोर ने अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया था और उस जीत के बाद अब उसके 10 अंक हो गए हैं। दूसरी तरफ, पंजाब का अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और कप्तान केएल राहुल के बल्ले से भी रन नहीं निकल रहे हैं। मयंक अग्रवाल ने हाल के समय में कुछ रन बनाए हैं, लेकिन बाकी बल्लेबाज विफल रहे हैं।

लगातार अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रही पंजाब की टीम
लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल जैसे धुरंधरों की मौजूदगी के बावजूद पंजाब की टीम अपने पिछले मुकाबले में KKR के खिलाफ 9 विकेट पर 123 रन ही बना सकी थी। सीजन में अब तक पंजाब की टीम मोमेंटम हासिल नहीं कर पाई है। एक मैच में वह अच्छा खेल दिखाती है तो अगले मैच में घुटनों के बल बैठ जाती है। पहले RCB के साथ भी यही समस्या हुआ करती थी, लेकिन इस बार हालात बदले हुए नजर आ रहे हैं।

पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अब तक शुरुआत में रन बनाना मुश्किल हो रहा है। हालांकि, जैसे ही गेंद पुरानी होती है, तो रन बनाना आसान हो जाता है। साथ ही यहां स्पिनर्स को मदद नहीं मिल रही है। रात के मैच में ओस का महत्व बहुत ज्यादा होता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करना पसंद कर सकती है।

मैच प्रिडिक्शन 

हमारा मैच प्रिडिक्शन मीटर बता रहा है कि इस मैच में बड़ा उलटफेर हो सकता है। दरअसल, भले ही इस मैच में आरसीबी का पलड़ा भारी है, लेकिन ऐसा लग रहा है कि पंजाब किंग्स तीसरी जीत मिल सकती है। बल्लेबाजी दोनों टीमों की ताकत है और दोनों में से जो भी इसमें बेहतर करेगा वो आज के मैच में बाजी मार सकता है।

आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन-

देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैनियल सैम्स, वॉशिंगटन सुंदर, काइल जैमीसन, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-

 केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, डेविड मलान/निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, मोइजेज हेनरिक्स, क्रिस जॉर्डन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password