Captain Amarinder Singh Meet Amit Shah : केंद्रीय गृहमंत्री से मिलने पहुंचे कैप्टन , राजनीतिक हलचल तेज

दिल्ली। पंजाब के पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन कैप्टन अमरिंदर सिंह Captain Amarinder Singh Meet Amit Shah केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पहुंचे।

‘दागी’ मंत्रियों को तुरंत हटाने का आग्रह किया

उधर आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पंजाब सरकार को ‘तमाशा’ बना दिया गया है और उन्होंने नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से अपने मंत्रिमंडल से ‘दागी’ मंत्रियों को तुरंत हटाने का आग्रह किया। नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर यह बात कही।सिद्धू ने बुधवार को एक वीडियो संदेश में ‘‘दागी’’ अधिकारियों और मंत्रियों की नियुक्ति के मुद्दे को उठाया था।

कोटकपुरा में कई लोग घायल हो गए थे

केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री से बरगाड़ी के बेअदबी मामले में कार्रवाई सहित उनके पूर्ववर्ती द्वारा किए गए वादों पर कदम उठाने को कहा। राज्य में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पिछली सरकार के दौरान फरीदकोट के बरगाड़ी में एक धार्मिंक ग्रंथ के पृष्ठ फटे हुए मिले थे। बाद में पुलिस गोलीबारी की घटनाओं में बहबल कलां में दो लोगों की मौत हो गई थी और कोटकपुरा में कई लोग घायल हो गए थे।

‘दागी’’ लोगों को शामिल किया
पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम देख रहे हैं कि राज्य में किस तरह का राजनीतिक माहौल है। राजनीतिक अस्थिरता है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘सत्ता के लिए गंदी लड़ाई चल रही है। लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि वे अपनी समस्याओं के लिए किससे संपर्क करें।’’ केजरीवाल ने आरोप लगाया, ‘‘उन्होंने सरकार को ‘तमाशा’ बना दिया है।’’ उन्होंने कहा कि आरोप लगाए गए हैं कि चन्नी ने अपने मंत्रिमंडल में ‘‘दागी’’ लोगों को शामिल किया है।

मामले सहित पांच मुद्दों पर कार्रवाई करें

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अनुरोध करता हूं कि ऐसे लोगों को तत्काल हटाया जाए, उनके खिलाफ मामले दर्ज किए जाएं और उनसे सख्ती से निपटा जाए।’’ केजरीवाल ने चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देते हुए कहा कि राज्य के लोग चाहते हैं कि वह बरगाड़ी बेअदबी मामले सहित पांच मुद्दों पर कार्रवाई करें।

24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जा सकता है
उन्होंने कहा, ‘‘बेअदबी की घटनाओं के षडयंत्रकर्ता को अब तक दंडित नहीं किया गया है। मुझे यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि षडयंत्रकर्ता कौन हैं। उनके नाम कुंवर विजय प्रताप सिंह की रिपोर्ट में हैं और चन्नी इस रिपोर्ट को देख सकते हैं। दोषियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password