Punjab: अब प्रदेश में डोर टू डोर होगी राशन की डिलीवरी, सीएम भगवंत मान ने किया ऐलान

Cm Bhagwant Mann

Punjab: पंजाब में जहां मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी कार्यप्रणाली शुरू कर दी है वहीं पर आज यानि सोमवार को पंजाब की जनता के हित में बड़ा ऐलान किया है। जिसमें अब पंजाब में राशन की सुविधा अब डोर टू डोर शुरू होने वाली है जिसे दिल्ली के तर्ज पर माना जा रहा है। केजरीवाल सरकार द्वारा शुरू हुई इस योजना पर कोर्ट के हस्तक्षेप के रोक लग गई थी।

विधायको को लेकर क्या था फैसला

आपको बताते चलें कि, विधायकों को लेकर हाल में एक फैसला लिया गया था जिसमें मान सरकार ने विधायकों की पेंशन योजना में बदलाव कर एक मुश्त दिए जाने की बात कही थी। जिसके चलते विधायक कितनी बार भी अपनी सीट पर जीत हासिल कर ली उसे एक पेंशन का लाभ ही मिल सकेगा।

 

अब तक मान सरकार ले चुकी है ये फैसले

आपको बताते चलें कि, पंजाब की मान सरकार अब तक कई फैसले ले चुकी है जिसमें शामिल है-

  • पंजाब में भगत सिंह की डेथ एनिवर्सरी 23 मार्च को हर साल छुट्टी का ऐलान।
  • पंजाब में 35000 संविदा कर्मचारियों को स्थाई किया जाएगा।
  • पंजाब में भ्रष्टाचारियों और सरकारी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा रिश्वत मांगने पर उसकी शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर 9501 200 200 जारी किया है।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने दिया समर्थन

आपको बताते चलें कि, सीएम मान की घोषणा के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समर्थन दिया है। जिसमें कहा कि, घर-घर राशन पहुंचाने की योजना को अब अन्य राज्यों के लोग भी मांग बनाएंगे। जहां कहा कि, ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज एक बड़ी घोषणा की है कि लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा और इससे गरीबों को बहुत फायदा होगा।’’इससे पहले दिन में मान ने अपने राज्य में ‘घर-घर राशन वितरण योजना’ शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा कि गरीबों को अब कतारों में खड़े होने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि अच्छी गुणवत्ता वाला राशन उनके घर पहुंचाया जाएगा।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password