Pune Heavy Rain: भारी बारिश का तेज कहर ! बाढ़ के पानी में बही सात बकरियां

Pune Heavy Rain: भारी बारिश का तेज कहर ! बाढ़ के पानी में बही सात बकरियां

पुणे। Pune Heavy Rain  महाराष्ट्र के पुणे शहर में सोमवार रातभर से मंगलवार सुबह तक हुई भारी बारिश के कारण कईं इलाकों में जलभराव हो गया। जिला प्राधिकारियों ने बताया कि निचले इलाकों और करहा नदी के किनारे रहने वाले कुछ लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि शिरूर तहसील के कन्हूर मेसाई इलाके में सात बकरियां बाढ़ के पानी में बह गईं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शिवाजीनगर में मंगलवार तड़के तीन बजे तक पांच घंटे के दौरान 104 मिलीमीटर बारिश हुई, जबकि इसी अवधि के दौरान मगरपट्टा में 116 मिलीमीटर और पाषाण में 94 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। हडपसर, मार्केट यार्ड, सिंहगढ़ रोड, एनआईबीएम रोड, बीटी कावड़े रोड, कटराज, डेक्कन, कर्वे नगर, कोथरुड, कोंढवा और पेठ समेत कई इलाकों में जलभराव की स्थिति देखी गई। दमकल अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार पेठ क्षेत्र और कोंढवा इलाकों में बाढ़ के पानी में फंसे 12 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। जिल के अधिकारियों ने बताया कि बारामती तहसील के जलगांव कठे पत्थर गांव में करहा नदी के पास रहने वाले 20 परिवारों को भी स्थानांतरित किया गया है।

आईएमडी के मौसम पूर्वानुमान विभाग के प्रमुख अनुपम कश्यप ने कहा, पुणे में दिन के समय आसमान में बादल छाए रहने और शाम को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। बुधवार से बारिश की गतिविधि कम हो जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password