पुजारा और रहाणे पवेलियन में, भारत के चार विकेट खोकर 161 रन

ब्रिसबेन, 17 जनवरी (भाषा) भारत ने कल के दोनों अविजित बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा और कप्तान अंजिक्य रहाणे के विकेट गंवाकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां लंच तक चार विकेट पर 161 रन बनाये।

पुजारा (25) को जोश हेजलवुड ने बेहतरीन गेंद पर विकेट के पीछे कैच कराया जबकि रहाणे (37) ने लंच से कुछ देर पहले मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्लिप में कैच दिया। लंच आधा घंटा देर से लिया गया तथा उस समय मयंक अग्रवाल 38 और ऋषभ पंत चार रन पर खेल रहे थे।

भारत ने सुबह दो विकेट पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया और इस तरह से पहले सत्र में 99 रन जोड़े। पुजारा और रहाणे ने दृढ़ इरादों के साथ शुरुआत की और पहले घंटे में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया।

ऐसे समय में हेजलवुड की हल्का कोण लेती गेंद पुजारा के बल्ले को चूमकर विकेटकीपर टिम पेन के दस्तानों में समा गयी। वर्तमान श्रृंखला में पहले भी कुछ अवसरों पर पुजारा को इस तरह के गेंदों पर अपना विकेट गंवाना पड़ा था और आज भी उनके पास हेजलवुड की गेंद का कोई जवाब नहीं था। उन्होंने 94 गेंदें खेली और दो चौके लगाये।

स्टार्क का नया स्पैल प्रभावशाली रहा। रहाणे के लिये उन्होंने चौथी स्लिप भी लगायी। उनकी यह रणनीति कारगर साबित हुई और ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद भारतीय कप्तान के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप में मैथ्यू वेड के पास चली गयी। रहाणे की 93 गेंद की पारी में तीन चौके शामिल हैं।

तीसरे टेस्ट में बाहर रहने के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप् में उतरे अग्रवाल ने मजबूत इरादों के साथ बल्लेबाजी की। क्रीज पर समय बिताने के साथ उनके शॉट में आत्मविश्वास साफ झलक रहा था।

उनका पहला चौका बल्ले का किनारा लेकर गया लेकिन इसके बाद स्टार्क पर लेग साइड में उन्होंने पूरे विश्वास के साथ गेंद चार रन के लिये भेजी थी। यही नहीं स्पिनर नाथन लियोन पर लांग ऑन पर छक्का लगाकर उन्होंने जतला दिया था कि दूसरे छोर पर नये बल्लेबाज की मौजूदगी के बावजूद वह दबाव में नहीं आने वाले हैं।

भाषा

पंत

पंत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password