साइको किलर गिरफ्तार, महिलाओं से संबंध बनाकर करता था हत्या

रायपुर: छत्तीसगढ़ में साइको किलर का खुलासा हुआ है। जो महिलाओं और युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनकी हत्या की घटना को अंजाम देता था। सीरियल किलर गैंग नें अभी तक दो हत्याओं की बात मानी है, फिलहाल पुलिसदो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, ये मामला है लोरमी के पास गांव सिंघनपुरी का है। जहां पर 16 महीने के अंदर एक के बाद एक दो अंधे कत्ल हुए जिससे पूरा गांव दहशत में आ गया। जब इन अंधे कत्ल की तफ्तीश पुलिस ने की दो हत्या के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

3 नवंबर 2020 यानी 4 दिन पहले फास्टरपुर चौकी के सिंघनपुरी औऱ बघमार के बीच ग्रामीणों नें देवव्रत सिंह नाम के व्यक्ति के खेत में एक महिला की संदिग्ध लाश देखी। जिसके बाद ग्रामीणों नें इसकी सूचना पुलिस को दी, मौके पर पहुंची पुलिस नें शव को अपनें कब्जे में लेकर जांच शुरु की, इस दौरान घटनास्थल पर डाग स्क्वायड और FSL की टीम भी जांच की।

पुलिस को घटनास्थल के पास कुछ कागज और एक महिला की फोटो मिली। जिसके बाद पुलिस नें फोटो के संबंध में पता लगाना शुरु किया तो पता चला कि ये महिला बिलासपुर के चिंगराजपारा निवासी शिवकुमारी साहू की है। मृतिका का परिजनों से पूछताछ में जो बात सामनें आयी उसके मुताबिक मृतिका का फास्टरपुर के कुकुरहट्टा निवासी संतु साहू के साथ कुछ महिनों से प्रेमप्रसंग चल रहा था। संतु साहू बिलासपुर में रहकर काम करता है। इसी दौरान मृतिका शिवकुमारी साहू आरोपी संतु साहू के उपर विवाह करनें का दबाव बना रही थी जिसके बाद आरोपी नें अपने दोस्त शुभम वैष्णव के साथ घटना के दिन लोरमी घूमनें आनें की बात कहकर तीनों मोटरसाइकिल में बिलासपुर से निकले। जिसके बाद इस सूनसान सड़क पर रात को लाकर शिवकुमारी की हत्या कर फरार हो गये। इस दौरान आरोपियों नें मृतका के फोटों को घटनास्थल पर फेंक दिया।

वहीं इसके 16 माह पहले ठीक इसी जगह पर एक अन्य महिला की नग्न अवस्था में लाश मिली थी… जिसकी शिनाख्ती अभी तक नही हो पायी थी… पुलिस नें संतु साहू और उसके दोस्त शुभम वैष्णव से जब 16 माह पुरानें अंधे हत्याकाण्ड के बारे में पूछताछ शुरु की तो आरोपियों नें बताया कि 16 माह पूर्व 22 जुलाई 2020 को दूसरे आरोपी शुभम वैष्णव नें अपनी प्रेमिका 32 वर्षीय रुकमणी राजपूत की भी इसी तरह से घूमनें के बहानें यहीं पर लाकर हत्या कर दी थी। शुभम नें हत्या के पीछे पुलिस को जो वजह बताई उसके मुताबिक रुखमणि बीसी खेलनें के लिए उससे 15 हजार रुपये ली थी। वापिस मांगनें पर लड़ती झगड़ती थी, जिसके कारण उसनें अपने दोस्त संतु साहू के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस के मुताबिक ये सीरियल किलर अक्सर तलाकशुदा, विधवा औऱ अकेली रहनें वाली महिलाओं को अपना शिकार बनाते थे। पुलिस की पूछताछ में ये बात भी सामने आयी है कि ये योजनाबद्ध तरीके से तीसरी शिकार की घटना को अंजाम देनें वाले थे। हालांकि पुलिस नें दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password