‘गाय बचाओ यात्रा’ को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तनातनी

बांदा/महोबा(उप्र), 31 दिसंबर (भाषा) बांदा में बृहस्पतिवार को ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा शुरू होने से पहले ही पुलिस ने भूरागढ़ के केन नदी पुल से कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया।

बांदा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष साकेत बिहारी मिश्र ने बताया कि ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा की शुरुआत बांदा शहर से लगे भूरागढ़ पुल से होनी थी, लेकिन यात्रा शुरू होने से पहले ही पुलिस ने कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश दीक्षित और प्रदेश महासचिव राहुल राय सहित 70-80 नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर अलग-अलग जगह भेज दिया है।

बांदा नगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्रा ने बताया कि भूरागढ़ के केन नदी पुल में धारा-144 का उल्लंघन करके इकट्ठा हुए करीब 100 कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर अलग-अलग जगहों में रखा गया है। उन्होंने कहा कि उनकी वास्तविक संख्या शाम तक पता चलेगी।

उधर, महोबा जिले की कबरई थाने में बुधवार की देर रात चार कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने यह मामला बिना अनुमति ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा निकालने को लेकर दर्ज किया है।

महोबा नगर के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) कालू सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात कबरई थाने में 90 नामजद और 300 से ज्यादा अज्ञात कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को बिना अनुमति लिए धारा-144 का उल्लंघन करके कांग्रेस से जुड़े नेताओं ने कबरई कस्बे में भीड़ इकट्ठा करके ‘गाय बचाओ-किसान बचाओ’ यात्रा निकालने की कोशिश की थी और रोके जाने पर पुलिस से भिड़ गए थे।

सीओ ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने कोविड-19 से संबंधित सरकार के दिशानिर्देशों का भी पालन नहीं किया था। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य और महोबा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तुलसीदास लोधी सहित 90 लोगों को नामजद और 300 से ज्यादा अज्ञात के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है और मामले की जांच की जा रही है।

भाषा सं सलीम अमित

अमित

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password