Agnipath Scheme Protest : नई भर्ती स्कीम के विरोध में छात्रों का फूटा गुस्सा,

Agnipath Scheme Protest : नई भर्ती स्कीम के विरोध में छात्रों का फूटा गुस्सा, कही ट्रेन रोकी तो लगाया जाम

Protest on Agnipath Scheme: इस वक्त की बड़ी खबर केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाई गई ‘अग्निपथ स्कीम’ को लेकर है जहां पर इसे कही पसंद किया गया है तो वहीं पर इसके खिलाफ गुस्सा छात्रों में जमकर दिख रहा है जहां पर बिहार से लेकर राजस्थान में छात्र ट्रेन और वाहनों को रोककर प्रदर्शन कर रहे है।

जानें कहां कैसा है हाल

आपको बताते चलें कि, बिहार के नवादा में सेना में 4 साल वाली नौकरी वाले नियम के विरोध में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों में आक्रोश देखने के लिए मिल रहा है जहां पर बिहार के जहानाबाद में भी अग्निपथ स्कीम को लेकर भारी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, जहां पर जहानाबाद में छात्रों ने रोकी ट्रेन और  सड़क पर टायर जलाकर  मोड़  के नजदीक प्रदर्शन किया। बताते चलें कि, प्रदर्शन जारी है। यहां पर योजना को लेकर छात्रों का कहना है कि, हमलोग इतनी मेहनत से तैयारी कर रहे है और सरकार किस नीति के तहत हम लोगों को चार साल की नौकरी दे रही है. बाकी के समय हमलोग क्या करेंगे. अपने परिजनों की देखभाल कैसे करेंगे?

 

इस योजना के विरोध में

आपको बताते चलें कि, केंद्र सरकार ने सेना की तीनो शाखाओं वायु सेना ,नौसेना, थल सेना में युवाओं की बड़ी संख्या में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की शुरू की है. इस योजना के तहत सेना में युवाओं को 4 साल की डिफेंस फोर्स में सेवा देनी होगी।

पढ़ें ये खबर भी

Bihar Protest On Agnipath Scheme: योजना के विरोध में सड़कों पर उतरे छात्र, सड़क किया जाम

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password