प्रोटेम स्पीकर ने दिए निर्देश कचरा खंती के आसपास लगाये पौधे, नागरिकों को शुद्ध पेय जल दे नगर निगम

भोपाल। बुधवार को मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर एवं हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा Protem speaker visits Adampur Chawani ने आदमपुर छावनी में नगर निगम की कचरा खंती का दौरा नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी, ज़िला पंचायत भोपाल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकास मिश्रा सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ किया। शर्मा ने बताया कि आदमपुर छावनी में कचरे के निष्पादन हेतु निगम प्रशासन द्वारा एक छोटी मशीन लगायी गयी है बहुत जल्द इंदौर की तर्ज़ पर यहां बड़ी बड़ी मशीनों से कचरा निष्पादन किया जाएगा। गौरतलब है कि विगत माह पूर्व स्थानीय नागरिकों के साथ प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा द्वारा इंदौर जाकर उक्त मशीनों का अवलोकन भी किया गया था। शर्मा ने कहा कि कचरा खंती में जमा हुए हज़ारों टन कचरे से रिसने वाले पानी से आसपास के जल स्त्रोत दूषित हो चुके है जिस वजह से यहां नागरिकों को शुद्ध पेय जल नहीं मिल पा रहा।

विधायक रामेश्वर शर्मा ने निगम आयुक्त को अविलंब आज से ही पेय जल के तीन टैंकर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। शर्मा ने कहा कि कचरा खंती के चारो और बड़े बड़े पौधे लगाएं जाएं । विधायक रामेश्वर शर्मा ने खंती के आसपास मवेशियों को देखकर नाराज़गी व्यक्त की उन्होंने कहा कि खंती के आसपास मवेशी अथवा नागरिकों को आने जाने नहीं दिया जाए इसका विशेष ध्यान निगम प्रशासन रखे । शर्मा ने अर्जुन नगर से विस्थापित किये गए नागरिकों से निगम प्रशासन द्वारा किये वादों को पूरा करने के सख्त निर्देश दिए।

सड़क एवं गौ शाला निर्माण के दिए निर्देश
जिला पंचायत, वन विभाग, लोक निर्माण एवं राजस्व विभाग सहित अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार को समरधा जंगल पहुंचे प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने चौपाल लगाकर वर्षों पुराने राजस्व एवं वन विभाग के विवाद को सुलझाकर गौ शाला एवं सुदूर सड़क निर्माण का रास्ता साफ किया। ज्ञात हो कि समरधा जंगल में वन एवं राजस्व भूमि के आपसी झगड़ों की वजह से विकास कार्य अवरुद्ध हो रहा है। यही कारण है कि आज दिनांक तक हरिपुरा से समरधा तक सड़क निर्माण नहीं हो सका। शर्मा ने उक्त सड़क निर्माण का प्राक्कलन बनाने के निर्देश लोक निर्माण विभाग को दिये है । शर्मा ने कहा कि प्रचलित वर्षों पुराने मार्ग पर सड़क बनायी जाए इसके हर संभव प्रयास करूंगा। समरधा से प्रेमपुरा को सुदूर सड़क में जोड़ा जाएगा जिसका निर्माण जल्द पंचायत द्वारा कराया जाएगा ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password