उत्तर प्रदेश में सभी मंडल मुख्‍यालयों पर खोला जाएगा सैनिक स्‍कूल, केंद्र सरकार को भेजा प्रस्‍ताव

New Proposal: उत्तर प्रदेश में सभी मंडल मुख्‍यालयों पर खोला जाएगा सैनिक स्‍कूल, केंद्र सरकार को भेजा प्रस्‍ताव

GUNA NEWS

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व वाली राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने राज्‍य के सभी मंडल मुख्‍यालयों पर सैनिक स्‍कूल खोलने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्‍ताव भेजा है। शनिवार को एक आधिकारिक प्रवक्‍ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्‍ता ने बताया कि देश में रक्षा मंत्रालय द्वारा 31 सैनिक स्‍कूल संचालित किये जा रहे हैं और इनमें सबसे ज्‍यादा उत्‍तर प्रदेश में सैनिक स्‍कूल हैं.

उत्तर प्रदेश में झांसी, मैनपुरी और अमेठी में सैनिक स्‍कूल संचालित किये जा रहे हैं जबकि बागपत में एक सैनिक स्‍कूल प्रस्‍तावित है। इसके अलावा लखनऊ में उत्‍तर प्रदेश सरकार द्वारा एक सैनिक स्‍कूल का संचालन किया जाता है। उत्‍तर प्रदेश में 18 मंडल मुख्‍यालय हैं और इस साल के आम बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश में 100 सैनिक स्‍कूल स्‍थापित करने का प्रस्‍ताव दिया है ।

प्रवक्‍ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभी 18 मंडल मुख्‍यालयों पर सैनिक स्‍कूल स्‍थापित करने का प्रस्‍ताव दिया है और केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद उन अभिभावकों को राहत मिलेगी जो अधिक फीस के चलते अपने बच्‍चों को अच्‍छे स्‍कूलों में नहीं पढ़ा पाते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password