Damoh Upchunav 2021: थम गया उपचुनाव का प्रचार, कल पेटियों में बंद होंगे प्रत्याशियों के भाग्य... -

Damoh Upchunav 2021: थम गया उपचुनाव का प्रचार, कल पेटियों में बंद होंगे प्रत्याशियों के भाग्य…

damoh by election news

दमोह। प्रदेश के दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उचुनाव का प्रचार आज से बंद हो गया है। अब शनिवार को यहां मतदान किया जाएगा। यहां पिछले दिनों से लगातार कांग्रेस और भाजपा का पुरजोर तरीके से प्रचार अभियान जारी था। हाल ही में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने यहां रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया था। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह ने भी यहां रैली की थी। कोरोना महामारी के इस भयानक संकट के बीच भी यहां लगातार रैलियां की जा रहीं थी।

 

damoh by electionइस सीट पर शनिवार को सुबह सात बजे से लेकर शाम सात बजे तक 2.39 लाख मतदाता अपना प्रत्याशी चयन करेंगे। साथ कोरोना संक्रमण को देखते हुए यहां सभी सावधानियां भी बरती जा रही हैं। यहां सभी प्रत्याशियों में से कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। यहां कांग्रेस ने अजय टंडन को मैदान में उतारा है।

वहीं भाजपा ने भी यहां से राहुल लोधी को टिकट दिया है। दोनों ही प्रमुख राजनीतिक दल इस सीट पर अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। यहां भाजापा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा लगातार कई दिनों तक रहकर प्रचार करते रहे हैं। वहीं कांग्रेस के कमलनाथ सहित अन्य नेता लगातार क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहे हैं। गौरतलब है कि दमोह विधानसभा सीट पर साल 2018 में कांग्रेस की टिकट पर राहुल लोधी विधायक बने थे और अक्टूबर 2020 में उन्होंने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए। जिसकी वजह से दमोह विधानसभा सीट खाली है और उस पर अब उपचुनाव होना है। बता दें कि दमोह सीट पर 17 अप्रैल को दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे और 2 मई को मतों की गणना होगी।

damoh by election news

कुल 22 उम्मीदवार मैदान में हैं
बतादें कि दमोह उपचुनाव में इस बार नामांकन वापसी के बाद कुल 22 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिसमें अजय नाम से चार और राहुल नाम से चार उम्मीदवार मैदान में हैं। जबकि दो महिला उम्मीदवार भी इस बार चुनावी मैदान में उतरी हैं। गौरतलब है कि इस उपचुनाव में कुल 16 निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं। इनमें से कुछ उम्मीदवार तो ऐसे हैं जिनकी अपने इलाके में मजबूत पकड़ है। यही कारण है कि ऐसे उम्मीदवारों से कांग्रेस और भाजपा दोनों को खतरा है।

इन उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है
कांग्रेस उम्मीदवार अजय कुमार टंडन के हमनाम को देखें तो अजय भैया, अजय भैया ठाकुर और अजय नाम के उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जबकि इसी तरह बीजेपी उम्मीदवार राहुल सिंह के नाम वाले दो राहुल भैया, जबकि एक राहुल एस मैदान में हैं। इनके अलावा भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से उमा सिंह लोधी, बुंदेलखंड क्रांति दल से कमलेश असाटी, शिवसेना से राज पाठक उर्फ राजा भैया, सपाक्स पार्टी से रिचा पुरुषोत्तम चौबे (हरिओम), अकरम उर्फ सोनू खान, अमजद खान, आशीष उर्फ संयासी, नवाब खान, मगन आदिवासी, मुन्नालाल, वैभव सिंह, केएन शुक्ला एडवोकेट, शंकर जाटव (शंकर कबाड़ी) मो. सफीक खान मैदान में हैं। ऐसे में अब देखना यह होगा कि 17 अप्रैल को होने वाले दमोह उपचुनाव में जनता किसे अपना विधायक चुनती है और विधानसभा भेजती है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password