Corona Update: प्राइवेट स्कूलों ने की घोषणा, इन छात्रों से कोरोना काल की नहीं लेंगे फीस…

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचाया हुआ है। रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस साल का शिक्षण सत्र भी ऑनलाइन ही आयोजित हो पाया है। कोरोना का असर स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर पड़ा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूल्स ने एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत प्राइवेट स्कूल उन छात्रों से फीस नहीं लेंगे जिनके माता-पिता की कोरोना महामारी के संक्रमण से मौत हुई है।

छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार से इसको लेकर एक मांग भी की है। इस मांग के मुताबिक ऐसे सभी स्कूली शिक्षा में अध्ययनरत छात्र जिन्होंने महामारी में अपने संरक्षक, अभिभावक या कमाने वाले मुखिया को खोया है, उन्हें आरटीई के तहत पंजीकृत कर दिया जाए। इससे छात्रों की फीस माफ की जाएगी। इसके साथ ही उनकी पढ़ाई में कोई वाधा उत्पन्न न हो। इस संबंध में जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि किसी भी छात्र की पढ़ाई नहीं रोकी जाएगी।

सरकार लेती रहेगी फैसला, नहीं रुकेगी पढ़ाई…
इस पर जब भी सरकार फैसला लेगी तब वह फैसला मान्य होगा। वहीं उससे पहले छात्रों की पढ़ाई में कोई रुकावट नहीं आने देंगे। किसी भी छात्र की फीस के कारण पढ़ाई नहीं रोकी जाएगी। वहीं संगठन के अध्यक्ष गुप्ता ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अगर कोई ऐसे बच्चे को जानता है जिसके माता-पिता की कोरोना के चलते मौत हुई है तो वह हमारी वेबसाइट पर जाकर फीस माफी के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकता है। गुप्ता ने इसके लिए वेबसाइट भी जारी की है।

गुप्ता ने कहा कि हमने cgpsma.com वेबसाइट के साथ मोबाइल नंबर भी जारी किया है। अगर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने में परेशानी आती है तो 9993699665 इस नंबर पर भी जानकारी दर्ज करा सकते हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का विकराल रूप देखने को मिल रहा है। यहां रोजाना हजारों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password