Private School Fees : बिग बेक्रिंग! फीस को लेकर अभिभावकों को मिल सकती है बड़ी राहत, हेल्प लाइन

भोपाल। अगर आप भी प्राइवेट स्कूलों में फीस की मनमानी को लेकर परेशान हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की है। वो इसलिए क्योंकि स्कूलों द्वारा वसूली जा रही मनमानी फीस को लेकर लगातार प्रशासन के पास शिकायतें आ रही थी और इसे लेकर अब कड़क रुख अपनाते हुए जाचं के आदेश दे दिए गए हैं।

भोपाल सांसद से की गई थी शिकायत —
आपको बता दें राजधानी में सीबीएसई स्कूलों के खिलाफ फीस को लेकर मनमानी की शिकायतें बढ़ती जा रही है। पिछले दो साल से कोविड का तांडव होने से स्कूल बंद थे। लेकिन फिर भी स्कूल प्रशासन अभिभावकों से पूरी फीस वसूल रहा है। इसी तरह की सीबीएसई स्कूलों की 20 से ज्यादा शिकायतें भोपाल से लोकसभा सदस्‍य प्रज्ञा ठाकुर से की गई थीं। जिस पर संज्ञान लेते हुए सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने जांच के आदेश दिए है। इसके लिए उनके निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना द्वारा छह सदस्यीय कमेटी बनाई गई है।

4 दिन बाद तैयार हो जाएगी रिपोर्ट —
आपको बता दें इस जांच कमेटी के पास आई स्कूलों की शिकायत की जांच के लिए तैयारी कर ली है। 15 दिन में जांच रिपोर्ट तैयार की जाएगी। समिति जांच के बाद 4 मुख्य बिंदुओं पर स्कूलों की रिपोर्ट तैयारी करेगी। जिसके बाद सांसद द्वारा ये रिपोर्ट केंद्र को भेजी जाएगी। आपको बता दें इसके लिए जो जांच बिंदू तैयार किए गए हैं उसमें स्कूलों के सिलेबस, फीस और सुरक्षा संबंधी मापदंड के बिंदुओं ध्यान में रखा गया है।

इस नंबर पर अभिभावक भेज सकते हैं शिकायत —
अगर आपका बच्चा भी ऐसी स्कूलों में पड़ता है जहां जमकर बढ़ाई हुई फीस वसूली जा रही है। या फिर सुरक्षा संबंधी मापदंड में कोई कमी है। या अन्य तरह की शिकायतों के लिए भी आप शिकायत करना चाहते हैं तो सांसद कार्यालय से इसके लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबर पर आप वाट्सएप भी कर सकते हैं।

ये है हेल्प लाइन नंबर —
मोबाइल नंबर 9302766670, 9826866968
अभिभावक इन नंबरों पर वाट्सएप भी कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password