Prithviraj Movie: अब स्कूलों में दिखाई जाएंगी अक्षय की फिल्म, आज धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज….

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Actor Akshay Kumar) ने सोमवार को कहा कि उनकी आने वाली फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (Prithviraj) को स्कूलों में दिखाना अनिवार्य किया जाना चाहिए। इस फिल्म का लेखन व निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है और अक्षय कुमार ने इसमें पृथ्वीराज की भूमिका निभाई है।

ट्रेलर जारी होने के बाद आया बयान

फिल्म का ट्रेलर जारी होने के मौके पर 54 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने ‘‘पृथ्वीराज रासो’’ किताब के जरिए पृथ्वीराज के जीवन और उस काल के बारे में जाना है और यह अनुभव किया कि लोग कितना कम इस शासक के बारे में जानते हैं। कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे डॉ.साहब (द्विवेदी) ने ‘पृथ्वीराज रासो’ किताब पढ़ने के लिए दी थी। मैंने धीरे-धीरे किताब पढ़ी और अनुभव किया कि वह कितने बड़े योद्धा थे। लेकिन जब हम इतिहास में उनके बारे में पढ़ते हैं तो उन्हें एक पैराग्राफ तक सीमित पाते हैं।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘पृथ्वीराज’’ को ‘‘एक शैक्षणिक फिल्म’’कहना गलत नहीं होगा और उन्होंने उम्मीद जताई की युवा पीढ़ी इतिहास को बेहतर तरीके से समझने के लिए इस फिल्म को देखेगी।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर

 

अब हर बच्चा देखेंगा फिल्म 

कुमार ने कहा, ‘‘आज , मैं चाहता हूं कि न केवल भारत का बल्कि पूरी दुनिया का हर बच्चा इस फिल्म को देखे। यह शैक्षणिक फिल्म है। आपको अपने बच्चे को दिखाना चाहिए कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी क्या थी। मैं इस फिल्म में काम करके गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। अगर मेरी मां यहां होतीं, तो गौरवान्वित महसूस करतीं।’’ अक्षय कुमार की मां का पिछले साल निधन हो गया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password