Rise in Car Prices: फिर बढ़ाए कारों के दाम, जुलाई से लागू होंगी नई कीमतें, तीसरी बार महंगी होंगी कारें

नई दिल्ली। (भाषा) देश की सबसे बड़ी कार विनिर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते वह चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। एमएसआई ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘पिछले एक साल में विभिन्न कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में कंपनी के लिए कीमतों में बढ़ोतरी के जरिए उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है।’’

इस साल तीसरी बार दाम बढ़ाएगी Maruti

इस साल मारुति की कारों में ये तीसरी बढ़ोतरी होगी। इसके पहले जनवरी 2021 और अप्रैल 2021 में भी मारुति ने दाम बढ़ाए थे। जुलाई में मॉडल्स के हिसाब से कीमतें अलग अलग बढ़ेंगी। हालांकि मारुति ने अबतक ये नहीं बताया है कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी।

रॉ मटेरियल की कॉस्ट बढ़ी

कंपनी ने अभी यह नहीं बताया कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी। कंपनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर अवधि) में की जाएगी और यह विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी। कंपनी का कहना है कि रॉ मटेरियल की कीमतें बढ़ रही हैं। इससे कारों की लागत पर असर हो रहा है। इनपुट लागत बढ़ने से कारों की कीमतें बढ़ाना पड़ रही है। शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में कंपनी ने कहा कि अब समय आ गया है कि कुछ लागत ग्राहकों को भी वहन करना होगा। कंपनी ने कहा कि हर मॉडल पर अलग-अलग कीमत बढ़ेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password