Price Rise in LPG And Amul Milk: प्रदेश में 25 रुपए महंगी हुई रसोई गैस, अमूल दूध के भी बढ़े दाम

भोपाल। कोरोना महामारी के बीच आम आदमी लगातार महंगाई की मार झेल रहा है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब रसोई गैस की कीमतों में भी वद्धि कर दी गई है। मध्यप्रदेश में रसोई गैस की कीमत फिर बढ़ा दी गई है। यहां घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 25 रुपए तक बढ़ा दिए गए हैं। जिसके बाद राजधानी भोपाल में एक गैस सिलेंडर की कीमत 840 रुपए से बढ़कर 856 रुपए तक पहुंच गई है। बता दें कि जुलाई से लेकर अब तक दो बार रसोई गैस के दामों में वद्धि देखी गई है।

जुलाई माह में रसोई गैस के दाम 25.50 रुपए बढ़ाए गए थे। वहीं अब एक बार फिर से रसोई गैस के दाम 25 रुपए तक बढ़ा दिए गए हैं। यदि दिसंबर से लेकर अब तक देखा जाए तो घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 275 रुपए तक बढ़ चुके हैं। रसोई गैस के दाम बढ़ने के बाद आम आदमी को बड़ा झटका लगा है।

2 बार हुआ इजाफा
बता दें कि दोशभर में रसोई गैस सिलेंडर के दामों में जुलाई से लेकर अब तक 2 बार बढ़ोतरी की गई है। लेकिन इस बार गैस सिलेंडर के दाम अचानक बढ़े हैं। केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर के दाम महीने की पहली तारीख को बढ़ाने का फैसला किया था लेकिन आज 17 दिन बाद रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद 14.2 किलोग्राम एलपीजी की कीमतों में 25 रुपए का इजाफा किया गया है। वहीं राजधानी भोपाल में गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ने से एजेंसी संचालक भी हैरानी में हैं।

भोपाल में सबसे महंगा सिलेंडर
रसोई गैस की सबसे ज्यादा कीमत राजधानी भोपाल में है। यहां एक सिलेंडर की कीमत 856 रुपए तक पहुंच गई है। जो दिल्ली और मुंबई से भी महंगी है।

अमूल दूध के भी बढ़े दाम
देश में अमूल दूध के दाम फिर बढ़ गए हैं। इंदौर और जबलपुर में सभी उत्पाद पर 2 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। जिसके बाद शहर में अमूल गोल्ड के 500 ग्राम के पैकेट की कीमत 27 से बढ़कर 28 रुपए हो गई है। वहीं अब अमूल दही का 400 ग्राम का पैकेट 28 रुपए में मिलेगा। बता दें कि भोपाल में 65 हजार लीटर दूध की रोज खपत है।

सबसे ज्यादा सांची की बिक्री

भोपाल में पैकेट वाले दूध में सबसे ज्यादा बिक्री सांची की होती है। रोजाना 3 लाख लीटर से ज्यादा दूध बिकता है। अमूल की खपत 65 हजार लीटर है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password