Price Rise in Amul Milk: कोरोना के साथ महंगाई की मार, अमूल का दूध हुआ फिर महंगा, जानिए क्या हैं दूसरे सामानों के रेट



Price Rise in Amul Milk: कोरोना के साथ महंगाई की मार, अमूल का दूध हुआ फिर महंगा, जानिए क्या हैं दूसरे सामानों के रेट

अहमदाबाद। कोरोना संकट काल में महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी पर एक और बोझ पड़ने जा रहा है। एक जुलाई से अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। कल से ही देश के सभी राज्यों में नए रेट के साथ अमूल दूध मिलेगा। अमूल के सभी मिल्क प्रोडक्ट अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम में दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी होगी। करीब डेढ़ साल के बाद अमूल की तरफ से दाम बढ़ाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, नए दाम लागू होने के बाद अमूल गोल्ड का दाम 58 रुपये प्रति लीटर होगा।

इसलिए बढ़ी कीमत
उन्होंने कहा, ‘अमूल दूध की कीमतों में कल से पूरे भारत में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की जाएगी। नई कीमतें सभी अमूल दूध ब्रांडों जैसे सोना, ताजा, शक्ति, टी-स्पेशल, साथ ही गाय और भैंस के दूध पर भी लागू होंगी।’ सोढ़ी ने कहा कि खाद्य महंगाई बढ़ने के कारण दूध की कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई थी।
इसके अलावा पैकेजिंग की लागत में 30 से 40 फीसदी, परिवहन लागत में 30 फीसदी और ऊर्जा लागत में 30 फीसदी की वृद्धि हुई है, जिसके चलते उत्पादन लागत बढ़ गई है।

इन पर पड़ेगा असर
दूध के दामों में इजाफा होने से घी, पनीर, मक्खन, चीज, लस्सी और छाछ के अलावा मिठाई, चॉकलेट आदि की कीमतों में भी बढ़ोतरी हो सकती है। दूध के दाम बढ़ने का असर आम आदमी की रसोई पर देखने को मिलेगा, क्योंकि इसकी खपत प्रत्येक परिवार में रोजाना होती है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password