राष्ट्रपति ने नववर्ष की पूर्वसंध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी

नयी दिल्ली, 31 दिसंबर (भाषा) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नए साल की पूर्व संध्या के अवसर पर बृहस्पतिवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि कोविड-19 के कारण उत्पन्न परिस्थितियों में सभी के लिए एकजुट होकर बढ़ने और सांस्कृतिक मूल्यों को मजबूत बनाने का समय है जो विविधता में एकता के विश्वास को परिलक्षित करता है ।

राष्ट्रपति कोविंद ने वर्ष 2021 की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में कहा, ‘‘मैं भारत और विदेशों में रहने वाले सभी नागरिकों को नए साल की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। ’’

उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष हमें नयी शुरुआत करने और व्यक्तिगत एवं सामूहिक विकास के संकल्प पर जोर देने का अवसर प्रदान करता है ।

कोविंद ने कहा कि कोविड-19 के कारण उत्पन्न परिस्थितियों में हम सभी को एकजुट होकर बढ़ने का समय है । यह सांस्कृतिक मूल्यों को मजबूत बनाने का समय है जो विविधता में एकता के विश्वास को परिलक्षित करता है ।

राष्ट्रपति ने कहा कि नये वर्ष 2021 के अवसर पर हम समावेशी समाज सृजित करने की दिशा में मिलकर काम करें जो प्रेम, करूणा और सहनशीलता का भाव भरने और शांति एवं दया भाव को बढ़ावा दे ।

कोविंद ने कामना की, ‘‘आप सभी सुरक्षित एवं स्वस्थ रहें और नयी ऊर्जा के साथ हमारे राष्ट्र के विकास के साझा लक्ष्यों को हासिल करने की दिशा में बढ़ें ।’’

भाषा दीपक दीपक माधव

माधव

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password