President Shapath Grahan Ceremony: आ गया शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए आदेश, जानें क्या रहेगी व्यवस्था

President Shapath Grahan Ceremony: आ गया शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए आदेश, जानें क्या रहेगी व्यवस्था

नयी दिल्ली। President Shapath Grahan Ceremony कार्मिक मंत्रालय ने नव निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ( Draupdi Murmu) के सोमवार को शपथ ग्रहण समारोह के कारण कुछ सरकारी कार्यालयों को आंशिक रूप से बंद करने का शुक्रवार को निर्देश दिया। उसने कहा कि समारोह के दौरान नए संसद भवन का निर्माण कार्य भी बंद करना होगा।

आदेश किया जारी

सभी सरकारी विभागों/मंत्रालयों को जारी आदेश में कहा गया है कि भारत की निर्वाचित राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह 25 जुलाई को यहां संसद भवन के सेंट्रल हॉल में होगा। आदेश के अनुसार, विध्वंसक गतिविधि रोधी जांच करने के लिए 25 जुलाई को सुबह छह बजे तक कुल 30 कार्यालयों को खाली कराया जाएगा। ये कार्यालय समारोह के खत्म होने तक बंद रहेंगे। इसमें कहा गया है, ‘‘अभी नए संसद भवन का निर्माण कार्य भी चल रहा है और उसे भी समारोह के दौरान रोकने की आवश्यकता होगी।’’

जल्द कराए जाएंगे खाली

आदेश के अनुसार, जिन इमारतों को जल्दी खाली कराया जाएगा उनमें साउथ ब्लॉक, नॉर्थ ब्लॉक, रेल भवन, कृषि भवन, शास्त्री भवन, संचार भवन, प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) इमारत, सेना भवन, वायु भवन, उद्योग भवन और निर्माण भवन शामिल हैं। ये इमारतें 25 जुलाई को सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक बंद रहेंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password