Eve of Republic Day: 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आज राष्ट्र को संबोधित करेंगे राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद

ramnath kovind

Image Source: Twitter@All India Radio News

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) देश के 72वें गणतंत्र दिवस (72nd Republic Day) की पूर्व संध्या पर आज (25 जनवरी) देश को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति कोविंद का संबोधन शाम 7 बजे होगा।

राष्ट्रपति कोविंद का संबोधन शाम 7 बजे से आकाशवाणी के सभी राष्ट्रीय नेटवर्क और दूरदर्शन के सभी चैनलों से पहले हिंदी फिर अंग्रेजी में प्रसारित किया जाएगा। राष्ट्रपति के संबोधन के हिंदी और अंग्रेजी प्रसारण के तुरंत बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनलों से प्रादेशिक भाषाओं में इसका प्रसारण होगा। आकाशवाणी से क्षेत्रीय नेटवर्क पर प्रादेशिक भाषाओं में भाषण का प्रसारण रात 9.30 बजे से किया जाएगा।

वहीं गणतंत्र दिवस को देखते हुए दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हजारों की संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। शहर के व्यस्त बाजारों और इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है।

इस साल की गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार कई नई चीजें देखने को मिलेंगी। वहीं कोरोना के कारण कई चीजें पहली बार नहीं होंगी। बता दें कि, यह पहली बार होगा की रिपब्लिक डे परेड में कोई चीफ गेस्ट नहीं होगा। परेड में आर्मी के वेटरन्स, मोटरसाइकिल स्टंट दिखाने वाले नहीं नजर आएंगे। कोरोना के कारण परेड की लंबाई भी कम कर दी गई है। इस बार परेड लाल किले से पहले ही नेशनल स्टेडियम पर खत्म हो जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password