Corona Third Wave: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां तेज, बच्चों के साथ परिजनों की भी व्यवस्था...

Corona Third Wave: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां तेज, बच्चों के साथ परिजनों की भी व्यवस्था…

भोपाल। प्रदेश में अब कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर तबाही मचाई है। प्रदेश समेत पूरे देश में हजारों लोग इस लहर की चपेट में आकर काल के गाल में समा गए हैं। अब कोरोना की दूसरी लहर पूरी तरह थमी नहीं थी कि तीसरी लहर को लेकर भी चेतावनी जारी कर दी गई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सितंबर तक देश में तीसरी लहर दस्तक दे सकती है। वहीं इस तीसरी लहर में बच्चों को सबसे ज्यादा खतरा बताया जा रहा है। इसको लेकर राजधानी समेत पूरे प्रदेश में तैयारियां शुरू हो गई हैं। विशेषज्ञों ने सितंबर महीने में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बताया है। इसको लेकर सरकार समेत प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

हमीदिया अस्पताल में इसको लेकर एक अलग से वॉर्ड बनाया गया है। यहां भर्ती बच्चों के साथ 40 प्रतिशत परिजन भी अस्पताल में रह सकेंगे। ताकि यहां परिजन बच्चों की देखभाल कर सकें। वहीं सरकारी अस्पतालों के साथ निजी अस्पतालों में बेड बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। बता दें कि प्रदेश में अभी कोरोना की दूसरी लहर का कहर थमा नहीं है कि तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। हालांकि इसको लेकर सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं। जहां सरकारी समेत निजी अस्पतालों में भी तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी की जा रही है। राजधानी के हमीदिया अस्पताल में पहले ही तैयारियां शुरू कर दी गई थी।

दूसरी लहर का कहर थमा
प्रदेश में अब कोरोना का कहर लगभग पूरी तरह थम गया है। रोजाना आने वाले नए मामलों में तेजी से कमी देखने को मिल रही है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में प्रदेशभर से कुल 50 केस सामने आए हैं। वहीं प्रदेश में अब तक संक्रमितों की संख्या 7,89,611 हो गई है। वहीं प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या घटकर 1,110 हो गई है। वहीं प्रदेश में कोरोना पॉजिटिविटी की रफ्तार 0.07 प्रतिशत हो चुकी है। शुक्रवार को करीब 68,948 कोरोना जांचें की गईं। इनमें से 171 सैंपल रिजेक्ट किए गए। वहीं कुल 50 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इंदौर में कुल 7 कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं भोपाल में 11 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

प्रदेश में अब तक कोरोना महामारी के कारण मरने वालों की संख्या 8.871 हो गई है। वहीं इंदौर में अब तक कुल 1,52,805 हो गई है। इनमें से 1,385 लोगों ने कोरोना के कारण जान गंवाई है। वहीं राजधानी भोपाल में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ 1,23,084 हो गया है। वहीं इंदौर में वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 195 है। वहीं भोपाल में एक्टिव केसों की संख्या 299 है। वहीं प्रदेश के बड़े शहरों ग्वालियर में एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है। वहीं जबलपुर में कोरोना के 6 नए मामले सामने आए हैं। वहीं बुरहानपुर, खंडवा, मंडला और देवास कोरोना फ्री जिले हो गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password