Prayagraj IFFCO News: प्रयागराज के इफ्को प्लांट में अमोनिया गैस रिसाव, 2 अफसरों की मौत, 15 कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ी

Image Source: [email protected]

Prayagraj IFFCO Plant Gas Leak News: उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के फूलपुर इफ्को प्लांट (Phulpur Iffco Plant Gas Leak) में देर रात गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो गया। अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों की मौत हो गई, जबकि प्लांट में तैनात 15 कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई है। फिलहाल सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बुधवार सुबह प्रयागराज के डीएम ने दो लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया, प्लांट में फिलहाल गैस रिसाव बंद हो गया है। वहीं यूनिट को भी बंद कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, फूलपुर इफ्को के पी-1 यूनिट में मंगलवार रात करीब 11 बजे अमोनिया गैस लीक होनी शुरू हुई। जिसके बाद वहां मौजूद अधिकारी वीपी सिंह रिसाव को रोकने पहुंचे, लेकिन बुरी तरह झुलस गए। फिर उन्हें बचाने के लिए एक और अधिकारी अभयनंदन पहुंचे तो वो भी झुलस गए। इन दोनों अफसरों को वहां मौजूद कर्मचारियों ने बाहर निकाला।

Agra Burning Car: आगरा में यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा, कंटेनर से टक्कर के बाद कार में लगी आग, 5 लोग जिंदा जले

धीरे-धीरे अमोनिया गैस पूरी यूनिट में फैल गई। अफरा तफरी मच गई और करीब 15 कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए। कुछ लोग बेहोश हो गए। हालांकि मौके पर पहुंचे एक्सपर्ट ने स्थिति पर काबू पाया। फिलहाल बीमार हुए सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे में प्लांट के असिस्टेंट मैनेजर वीपी सिंह और डेप्युटी मैनेजर अभयनंदन की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

Sagar Accident: सागर में गढ़ाकोटा के पास खड़े ट्रक से टकराई यात्री बस, तीन लोगों की मौत, 12 से ज्यादा घायल

हालांकि गैस कैसे लीक हुई इसके कारणों पता नहीं चल सका। लेकिन कहा जा रहा है कि, यूरिया उत्पादन यूनिट में किसी पंप में लीकेज की वजह से गैस का रिसाव हुआ। फिलहाल कंपनी के अफसरों का कहना है, जांच के बाद ही गैस रिसाव की असली वजह का पता चल सकेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password