Pradhan Mantri Jan Aushadhi: प्रधानमंत्री जन औषधि योजना क्या है! शुरू की दवाओं की ऑनलाइन बिक्री

Pradhan Mantri Jan Aushadhi

(Image Source twitter:- @JanAushdhiBihar)

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एक प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र ने अपने उत्पादों की ऑनलाइन बिक्री के लिए ‘एपीआई जेनेरिक फार्मेसी’ नाम से वेबसाइट शुरू की है। दिल्ली के सुभाष नगर स्थित केंद्र के भागीदार शैलेंद्र अरोड़ा ने एक बयान में कहा कि हमारा प्रयास है कि सभी लोगों तक हमारे उत्पाद सुगमता से पहुंच सकें।

‘‘कई बार उपभोक्ताओं को जन औषधि केंद्र के उत्पाद खरीदने में दिक्कत आती थी, और उन्हें उत्पाद सुलभ नहीं हो पाते थे। इसी को ध्यान में रखकर हमने ऑनलाइन बिक्री शुरू की है।’’ उन्होंने कहा कि हमारे जन औषधि उत्पादों की समूची श्रृंखला अब ऑनलाइन उपलब्ध है। इसके अलावा हम उच्च गुणवत्ता की कम लागत वाली जेनेरिक दवाएं तथा कॉस्मेटिक्स/सर्जिकल सामान भी ऑनलाइन उपलब्ध करा रहे हैं।

अरोड़ा ने कहा कि इस पहल को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और अब तक हमें 700 से अधिक ऑर्डर ऑनलाइन मिल चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि ऑर्डर मिलने के दो से चार दिन में दवाओं की आपूर्ति कर दी जाती है और लगातार तीन साल से इस केंद्र को बिक्री और सेवा के लिए सरकार की ओर से पुरस्कार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस केंद्र की शुरुआत 2015 में हुई थी और आज इसका सालाना कारोबार 1.5 करोड़ रुपये पर पहुंच चुका है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password