किसानों को बड़ी सौगात, आज आ जाएगी 'प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना' ये राशि, सीएम करेंगे वितरण, कार्यक्रम शुरू

Pradhan-Mantri-Fasal-Bima-Yojana : किसानों को बड़ी सौगात, आज आ जाएगी ‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’ ये राशि, सीएम करेंगे वितरण, कार्यक्रम शुरू

बैतूल। बैतूल में किसानों की ‘प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना’ को लेकर Pradhan-Mantri-Fasal-Bima-Yojana  होने वाला कार्यक्रम शुरू हो चुका है। आपको बता दें बारिश के कारण Pradhan-Mantri-Fasal-Bima-Yojana खराब हुई फसलों का नुकसान झेल चुके किसानों को आज 12 फरवरी को फसल बीमा की राशि ट्रांसफर्स होने वाली है। इसके लिए सीएम ने शुरुआत कर दी है। आपको बता दें वर्ष 2020—21 की रबी फसल बर्बाद हुई थी। जिसके लिए राशि ट्रांसफर की जाएगी।

CM ने बैतूल में फसल क्षति दावा राशि वितरण कार्यक्रम में 381 करोड़ रु से अधिक के विकासकार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम श्री चौहान ने स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों का अवलोकन भी किया।

 

49 लाख किसानों के खाते में आएंगे पैसे —
बैतूल से “प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना” के अंतर्गत मध्यप्रदेश के 49 लाख से अधिक किसान भाईयों-बहनों के खातों में खरीफ 2020 एवं रबी 2020-21 के 7600 करोड़ रू का वितरण कार्यक्रम शुरू हो चुका है।

 

सीएम की मुख्य बातें —
अन्नदाताओं के हित और उनकी आर्थिक उन्नति ही हमारी प्राथमिकता है। 12 फरवरी को मैं बैतूल जिले से “प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना” अंतर्गत किसान भाइयों की फसल क्षति की भरपाई हेतु देश की सबसे बड़ी सहायता राशि का वितरण करूंगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password