Potato Cancer : आलू भी बन सकता है कैंसर का कारण, जानिए कैसे, वैज्ञानिकों ने किया खुलासा

potato

नई दिल्ली। सब्जियों का Health Tips Potato  राजा माने जाने वाले आलू को अधिकतर लोग पसंद करते हैं। कोई भी डिश इसके बिना अधूरी मानी जाती है। कोई सब्जि खाए या न खाए आलू जरूर खाता है। पर क्या आप जानते हैं कि गलत तरीके से खाया गया एक आलू आपकी सेहत पर कितना भारी पड़ सकता है। यदि नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं। कैसे

बन सकता है कैंसर का कारण
आलू एक ऐसी ​सब्जि है जिससे कई तरह की डिशेश बनाई जा सकती हैं। लोगों को इतना अधिक पसंद होता है कि इसे फ्रिज मेें रखकर दूसरे दिन भी उपयोग करते हैं। उसे अगले दिन तक भी खाते हैं। पर क्या आप जानते हैं कि फ्रीज (Fridge) में रखी आलू की सब्जी आपकी सेहत पर भारी पड़ सकती है।

क्या कहती है रिसर्च
दरअसल 2002 में स्वीडन के वैज्ञानिकों द्वारा इसको लेकर एक रिसर्च में इस बात का खुलासा किया गया था। जिसके अनुसार जब आलू को फ्रिज में रखा जाता है तो इसमें उपस्थित स्टार्च शुगर में बदल जाता है। जो आगे चलकर कैंसर का कारण बनता है। आप को ये जानकर हैरानी होगी कि इससे इतना खतरनाक रसायन बनता है जिससे प्लाइस्टिक और पेपर तक बनाया जाता है। आलू में मौजूद शुगर, एमिनो एसिड और ऐस्परैगिन एक रसायन बनाती है। जो आपकी सेहत के लिए हानिकारक होता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password