Post Office Saving Account New Facility : बड़ी खुशखबरी! पोस्ट ऑफिस ने शुरू की ये सुविधा, छुट्टी के दिन भी पैसा कर सकेंगे ट्रांसफर

Post Office Saving Account New Facility : बड़ी खुशखबरी! पोस्ट ऑफिस ने शुरू की ये सुविधा, छुट्टी के दिन भी पैसा कर सकेंगे ट्रांसफर

नई दिल्ली। अगर आपका भी Post Office Saving Account: पोस्ट ऑफिस में सेविंग अकाउंट है। Post Office Saving Account New Facility  तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। अब आपको पैसों का लेनदेन Bank news करने में परेशानी नहीं होगी। post office news दरअलस पोस्ट ऑफिस में सेविंग अकाउंट को लेकर नया नियम बनाया गया है। जिसमें अब अकाउंट होल्डर सामान्य बैंक कस्टमर्स NEFT की तरह RTGS और NEFT के जरिए मनी ट्रांसफर कर पाएंगे। इस खास सुविधा के शुरू होने के बाद अब पोस्ट में RTGS ऑनलाइन फंड ट्रांसफर करना बेहद आसान हो जाएगा।

सर्कुलर हुआ जारी —
आपको बता दें इस खास सुविधा के लिए डिपार्टमेंट ऑफ पोस्ट द्वारा द्वारा 17 मई को एक सर्कुलर जारी कर दिया गया है। जिसके अनुसार पोस्ट ऑफिस के सेविंग अकाउंट में NEFT की सुविधा 18 मई से शुरू होने वाली है। वहीं सेविंग अकाउंट (POSB Account) के लिए RTGS की सुविधा इस महीने के अंत तक यानि 31 मई से शुरू होने वाली है।

 यहां देखिए सर्कलुर – 

https://utilities.cept.gov.in//dop/pdfbind.ashx?id=6745

फंड ट्रांसफर करने में नहीं होगी परेशानी —
पोस्ट ऑफिस सेविंग अकाउंट में RTGS और NEFT की सुविधा शुरू से सबसे बड़ा फायदा ये होगा कि पैसे ट्रांसफर करने में एक आसानी होगी। लोगों को घंटो पोस्ट आफिस में लंबी लाइन में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। साथ ही बैंक के जैसे ही पोस्ट ऑफिस में भी फंड ट्रांसफर काफी आसान हो जाएगा। सबसे अच्छी बात इस सुविधा से अब बड़े ही आसानी से पोस्ट ऑफिस से बैंक और बैंक से पोस्ट ऑफिस में भी फंड ट्रांसफर करना बेहद आसान हो जाएगा।

Post office New Rule : पोस्ट ऑफिस खाता धारकों के लिए जरूरी खबर, इन योजनाओं पर नहीं मिलेगा कैश ब्याज

आप भी जान लें क्या हैं एनईएफटी और आरटीजीएस
नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) और रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) की सुविधा से कोई भी ग्राहक 24 घंटे साल में कभी भी पैसे भेज सकते हैं। सबसे अच्छी बात इस सुविधा से आप पोस्ट ऑफिस की छुट्टी वाले दिन भी फंड ट्रांसफर कर पाएंगे। आपको बता दें RTGS की सहायता से भेजा गया पैसा रियल टाइम में ट्रांसफर होता है, जबकि NEFT से भेजा गया पैसा हर आधे घंटे में प्रोसेस किया जाता है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password