MP Politics: पूर्व पीएम नेहरू को लेकर गरमाई मप्र की सियासत, भाजपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग

MP Politics: नेहरू की सिगरेट को लेकर गरमाई मप्र की सियासत, भाजपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग

pc- twitter (@ROALY)

भोपाल। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को लेकर मप्र की राजनीति गरमाई हुई है। अपने शाही शौक के लिए भी पहचाने जाने वाले नेहरू की सिगरेट को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग जारी है। दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। भाजपा के मंत्री विश्वास सारंग ने नेहरू की सिगरेट ब्रांड 555 को लेकर तीखे व्यंग किए हैं। तो वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा ने भी भाजपा पर पलटवार किया है। इसके बाद से सियासी गलियों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है।

यह है पूरा मामला
दरअसल भाजपा सरकार के मंत्री विश्वास सारंग ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर राजभवन का दस्तावेज पोस्ट किया। इसमें लिखा है कि जब पंडित नेहरू भोपाल आए थे तब राजभवन स्टाफ को महसूस हुआ कि भवन में नेहरू की पसंदीदा सिगरेट ब्रांड 555 नहीं है। नेहरू खाने के बाद सिगरेट पीते थे। इसके बाद वहां से तुरंत एक हवाई जहाज इंदौर भेजकर इसी ब्रांड की सिगरेट मंगाई गई। भोपाल राजभवन से इंदौर सूचना भेजी गई। वहां एयरपोर्ट पर सिगरेट मंगाई गई। भोपाल से हवाई जहाज भेजकर इंदौर से मंगाई गई। इसी को लेकर विश्वास सारंग ने ट्वीट कर तंज कसा था। सारंग ने अपने ट्वीट में लिखा कि गजब है नेहरू जी, विलायत से कपड़े धुलवाए, गांधीजी का सरनेम चुराए, लेकिन चरित्र नहीं अपनाए, और तो और हवाई जहाज से सिगरेट मंगवाए, MP राजभवन के दस्तावेज़ों में लिखा है कि पूर्व PM नेहरू के लिये हवाईजहाज से इंदौर से भोपाल सिगरेट मंगाई गई। सारंग के इस ट्वीट के बाद राजनीति गरमाई हुई है।

कांग्रेस ने बोला हमला
सारंग के इस बयान को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा ने भी जवाबी हमला बोला है। केके ने कहा कि मेरे मित्र विश्वास सारंग दिवंगत पं.नेहरू की सिगरेट विमान से इंदौर से भोपाल बुलवाने का आरोप लगा रहे हैं, क्या ऐसा करने को नेहरू ने कहा होगा? इसके दोषी तो चापलूस अफ़सर होंगे, नेहरू तो बहुत बड़े व्यक्ति और PM थे। जरा CM को एक मच्छर काटने पर यंत्री के निलंबन पर भी बोलिये, विश्वास जी! बता दें कि दोनों पक्ष एक दूसरे पर जुबानी हमला बोल रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password