Politics: कमलनाथ को दिल्‍ली बुलाया, राजस्थान में लगे "नए युग की तैयारी।" के पोस्टर

Politics: कमलनाथ को दिल्‍ली बुलाया, राजस्थान में लगे “नए युग की तैयारी।” के पोस्टर

बंसल न्यूज.भोपाल। राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच पूर्व सीएम कमलनाथ को आलाकमान ने दिल्‍ली बुलाया है। वे दिल्ली के लिए निकल चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन से राजस्थान में चल रही राजनीतिक गतिविधि पर रिपोर्ट मांगी है। इस बीच राजस्थान के जोधपुर में सचिन पायलट के पोस्टर लगे हुए दिखाई दे रहे हैं। जिनपर लिखा था… नए युग की तैयारी।

भारी उथल-पुथल जारी

यहां आपको बता दें कि कांग्रेस में अध्यक्ष पद और राजस्थान में मुख्यमंत्री के पर कांग्रेस में भारी उथल-पुथल जारी है। वहीं अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन के बीच सचिन पायलट को राजस्थान में सीएम बनाए जाने की संभावनाएं बन रही हैं। इस बीच गहलोत गुट द्वारा बहिष्कार किया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव 19 अक्टूबर तक किसी भी मीटिंग में शामिल नहीं होगा।

नए सीएम को लेकर जोड़-तोड़ 

उधर सचिन पायलट के घर पर समर्थकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। वहीं नए सीएम के चयन को लेकर भी जोड़-तोड़ किया जाने लगा है। इसकी जिम्मेदारी अजय माकन व मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपी गई  है। यह दोनों विधायकों से बातचीत करेंगे। उधर सचिन पायल ने एक बयान में कहा है कि अभी मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा। जयपुर में हूं। आलाकमान का फैसला आने के बाद ही कुछ फैसला करेंगे।

बड़े फेरबदल की आशंका

वहीं कथित तौर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ मध्य प्रदेश नहीं छोड़ना चाहते। अशोक गहलोत के बाद कमलनाथ और मनीष तिवारी का नाम कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चल रहा है। इस सब के बीच कमलनाथ को दिल्ली बुलाए जाने पर किसी बड़े फेरबदल की आशंका बन रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password