छत्तीसगढ़ का सियासी रण

आज का मुद्दा: छत्तीसगढ़ का सियासी रण, मोदी क्यों नहीं आ रहे छत्तीसगढ़ ?

Political battle of Chhattisgarh

Aaj Ka Mudda: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में चुनाव होना है। कांग्रेस जहां राज्य सरकार के कामों को जनता के बीच लेकर जाने लगातार कार्यक्रम कर रही है वहीं बीजेपी के सबसे बड़े चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ से दूरी लगातार बनी हुई है। कब आए थे पीएम मोदी छत्तीसगढ़ उनकी दूरी को लेकर क्यों हो रही है जुबानी जंग। आईए जानते है।

यह भी पढ़ें… CG Train Cancelled: छत्तीसगढ़ में केके रेल लाइन पर एक बार फिर से ट्रेन कैंसिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ से बनी दूरी

विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने सियासी बिसात बिछाने की शुरुआत कर दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं का छत्तीसगढ़ से लगातार जुड़ाव बना हुआ है। कांग्रेस ने रायपुर में राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया तो जगदलपुर में प्रियंका गांधी ने भरोसे के सम्मेलन को संबोधित किया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ से दूरी बनी हुई है। वे 2019 लोकसभा चुनाव के बाद से छत्तीसगढ़ नहीं आए। कई बार उनके दौरे की चर्चाएं होती रहीं लेकिन ऐन वक्त पर दौरा किसी कारण से स्थगित होता रहा। शायद यही वजह है कि अब कांग्रेस को बोलने का मौका मिल गया। कांग्रेस आरोप लगा रही है कि, छत्तीसगढ़ बीजेपी की प्राथमिकताओं में है ही नहीं।

पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ ना आना को कांग्रेस मुद्दा बना चाहती है लेकिन बीजेपी कह रही है कि, PM मोदी की प्राथमिकता में छत्तीसगढ़ है इसलिए लगातार केंद्रीय योजनाओं के लिए पैसा आवंटित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…  PM Modi In Sydney: पीएम मोदी ने सिडनी में की बड़ी घोषणा, यहां खुलेगा वाणिज्य दूतावास

भले ही बीजेपी ये कहे कि, उनकी प्राथमिकता में छत्तीसगढ़ है..लेकिन छत्तीसगढ़ से लगे मध्यप्रदेश में उनके लगातार दौर ज्यादा हो रहे हैं। ऐसे में पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ ना आना कई सवाल जरूर खड़े कर रहा है। क्या प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ये इसलिए वो यहां दौरे नहीं कर रहे या वो छत्तीसगढ़ बीजेपी से नाराज है। खैर जो भी हो लेकिन पीएम मोदी की प्रदेश से दूरी चर्चाएं का विषय बनी हुई हैं जिसके बहाने कांग्रेस बीजेपी को घेर रही है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password