दंपति से लाखों की लूटपाट करने के आरोपी चार बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ा -

दंपति से लाखों की लूटपाट करने के आरोपी चार बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पकड़ा

हापुड़ (उप्र), नौ जनवरी (भाषा) कोतवाली पुलिस व एसओजी की टीम ने शनिवार तड़के प्रीत विहार कॉलोनी के पास हुई मुठभेड़ के बाद कथित चार शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है जिनमें से एक लुटेरे के पैर में गोली लगी है।

पुलिस ने बदमाशों के पास से तीन दिन पहले वृद्ध दंपत्ति को बंधक बनाकर लूटे गए जेवर, नगदी के अलावा लूट में प्रयुक्त तमंचा, चाकू और कार बरामद की है। घायल बदमाश का उपचार कराया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों के नाम शाहिद उर्फ शाहिल, नासिर उर्फ सूफी, शहजाद व सरवर है और सभी पिलखुवा के रहने वाले हैं।

कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने पांच जनवरी की सुबह प्रीत विहार कॉलोनी में कमल अग्रवाल व उसकी पत्नी को बंधक बनाकर लूटपाट की, पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लूटे गए जेवर, नगदी बरामद कर ली।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके पास से एक कार, तमंचा, कारतूस व चाकू भी बरामद किया।

अधिकारी के मुताबिक मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है लेकिन उसकी हालत स्थिर है।

पुलिस ने बताया कि चारों आरोपियों कई लूट, चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है।

उन्होंने बताया कि गत पांच जनवरी से ही पुलिस की दो टीम बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी हुई थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि वृद्ध दंपति से लूटपाट करने वाले बदमाश फिर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

अधिकारी के मुताबिक पुलिस ने प्रीत विहार में घेराबंदी कर बदमाशों को घेर लिया, बदमाशों ने बचने के लिए पुलिस फायरिंग की और कार से भागने की कोशिश की लेकिन कार एक जगह फंस गई।

उन्होंने बताया कि इसके बाद बदमाशों व पुलिस में मुठभेड़ हुई और जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश को गोली लगी, लेकिन पुलिस ने चारों बदमाशों को दबोच लिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने वाली टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

भाषा सं. धीरज

धीरज

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password