Corona: होली पर पुलिस ने 75 फीट के हैलीपेड पर बनवाई रंगोली, कहा- लोगों को जागरुक करने का प्रयास…

बैतूल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर रोकथाम के तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। जहां प्रशासन सहित तमाम आला अधिकारी हरकत में नजर आ रहे हैं, वहीं कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने के प्रयास भी सभी विभागों द्वारा किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक अनोखा प्रयास बैतूल पुलिस द्वारा किया गया है। बैतूल पुलिस ने लोगों को कोरोना के प्रति जागरुक करने के लिए रंगोली का सहरा लिया है। पुलिस ने यहां बने एक 75 फीट के हैलीपेड पर रंगोली बनाई है।

साथ ही इस रंगोली पर लिखा गया है कि मेरा मास्क मेरी सुरक्षा। गौरतलब है कि बैतूल पुलिस ग्राउंड में बनाई गई इस रंगोली के चारों तरफ खड़े होकर पुलिसकर्मियों ने संदेश दिया है कि कोरोना से बचना है तो मास्क लगाना बेहद जरूरी है। बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने बताया कि रंगोली के माध्यम से पुलिस द्वारा यह संदेश देना चाहते हैं कि मास्क से ही हमारी सुरक्षा हो सकती है। इस भयानक महामारी के दौर में केवल मास्क ही हमें सुरक्षित रख सकता है।

कलाकार समेत स्कूलों बच्चों ने की मदद…
बता दें कि बैतूल पुलिस द्वारा यह प्रयास किया गया है। यह रंगोली शहर के कलाकर श्रेणिक जैन और स्कूली बच्चों की मदद से तैयार की गई है। श्रेणिक ने बताया कि पुलिस की तरफ से हमें आइडिया पिच किया गया था। पुलिस ने बताया था कि शहर में लोगों को जागरुक करने के लिए रंगोली बनाना है। इसके बाद मास्क को लेकर जागरुकता फैलाने को ध्यान में रखते हुए स्कूली बच्चों की मदद से यह रंगोली बनाई गई है। बता दें कि यह रंगोली 75 फीट के हैलीपेड पर बनाई गई है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद पुलिस भी सभी जगह पर लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी क्रम में बैतूल पुलिस द्वारा यहां रंगोली बनवाई गई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password