जहरीली शराब कांड : मौतों के मामले में सीएम ने अपनाया गंभीर रुख, पुलिस अधीक्षक को हटाने के निर्देश

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में 3 दिन पूर्व जहरीली शराब jahrili sharab ujjain के सेवन से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक उज्जैन को हटाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज ने आज निवास पर हुई इस बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) के निलंबन के निर्देश भी दिए हैं। उल्लेखनीय है कि उज्जैन के खाराकुआं थाना के टीआई और अन्य अमले को पूर्व में ही घटना में लापरवाही का दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है।मुख्यमंत्री शिवराज ने इस तरह की अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियान चला कर प्रदेश स्तर पर कार्रवाई की जाए।

अमले को भी हटाने के निर्देश
मुख्यमंत्री शिवराज ने उज्जैन में हुई घटना की जांच के लिए गए अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा से की गई कार्रवाई की जानकारी ली है। इस मामले में अब तक हुई गिरफ्तारियों और पुलिस एवं आबकारी अमले के दोषियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की जानकारी मुख्यमंत्री को दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज ने उज्जैन के एडिशनल एसपी सहित समस्त जिम्मेदार पुलिस अमले को भी हटाने के निर्देश दिये।

उज्जैन पुलिस अधीक्षक हटाये गये
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर गृह विभाग द्वारा आदेश जारी कर उज्जैन पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर सत्येन्द्र कुमार शुक्ला पुलिस अधीक्षक शहडोल को पुलिस अधीक्षक उज्जैन पदस्थ किया गया है। मनोज कुमार सिंह की पदस्थापना सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय भोपाल की गई है। अवधेश कुमार गोस्वामी पुलिस अधीक्षक पी.टी.सी. इन्दौर को पुलिस अधीक्षक जिला शहडोल पदस्थ किया गया है।

दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा इस तरह अवैध रूप से नशीली वस्तुओं का विक्रय और व्यापार हर स्थिति में रोका जाए और ऐसे मामलों में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए। सड़कों पर बैठने वाले भिखारी या अत्यंत गरीब तबके के लोग इस तरह की वस्तुओं के सेवन के लिए प्रेरित न हों, उन्हें इन वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाए। यह कार्यवाही निरंतर अभियान के रूप में चले, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो।

नाबालिग की हत्या के संबंध में सख्त एक्शन लें

मुख्यमंत्री शिवराज ने जबलपुर में एक नाबालिग की हत्या के मामले में भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे अपराधियों को समाप्त करने के लिए प्रभावी कार्रवाई हो। किसी भी दोषी को न बख्शा जाए। ए.डी.जी. इंटेलिजेंस आदर्श कटियार ने बताया कि इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। प्रकरण में विस्तृत जांच की जा रही है। इस अवसर पर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, ओएसडी मुख्यमंत्री कार्यालय मकरंद देउसकर, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री मनीष रस्तोगी, आयुक्त जनसंपर्क डॉ. सुदाम खाडे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password