PNB E-Auction: सस्ते में घर, दुकान और प्रॉपर्टीज खरीदने का मौका, PNB कर रहा नीलामी

PNB E-Auction: अगर आप सस्ता और अच्छा घर खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह शानदार मौका है, क्योंकि पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए अच्छा मौका लेकर आया है। पंजाब नेशनल बैंक 15 मार्च 2021 यानी आज से घर, दुकान और कमर्शियल प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है। इसकी जानकारी बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है।

बैंक ट्वीट कर लिखा है कि…

PNB ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘इसे आप कभी मिस नहीं करना चाहेंगे! इससे पहले कि आपके हाथ से यह मौका निकल जाए इसे पकड़ लें। 15 मार्च 2021 को पीएनबी ई-नीलामी के जरिए रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी को सस्ते में खरीदें। ज्यादा जानकारी के लिए आप ई-विक्रय पोर्टल https://ibapi.in पर जाएं। बता दें कि PNB जिस प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है उसके बारे में ज्यादा जानकारी ibapi.in से हासिल की जा सकती है।

नीलामी में मिलेंगी इतनी प्रॉपर्टीज

इस बार की नीलामी में करीब 6,350 रेसिडेंशियल, 1,691 कमर्शियल और 922 इंडस्ट्रीयल और 14 एग्रीकल्चरल प्रापर्टीज हैं, जिसके लिए आप बोली लगा सकते हैं। तो आप इस समय कम पैसों में अपना घर खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं।

डिफॉल्टरों की लिस्ट में हैं ये प्रॉपर्टीज

दरअसल, पीएनबी डिफॉल्टरों की लिस्ट में शामिल होने वाली संपत्तियों की नीलामी कर रहा है। इसका मतलब है कि जिन लोगों ने बैंक से लोन लिया और समय पर EMI नहीं भरी अब बैंक ऐसे डिफॉल्टरों की संपत्ति को बैंक नीलाम करेगा।

ई-नीलामी में ऐसे ले सकते हैं भाग

– बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अगर नीलामी में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।

– इसके बाद ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण करने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल-आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

– इस प्रोसेस के बाद केवाईसी(KYC) वेरिफिकेशन करना होगा।

– KYC डाक्यूमेंट्स को ई-नीलामी सेवा प्रदाता द्वारा सत्यापित किया जाएगा, इस कार्य में 2 दिन का समय लग सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password