Modi in Gurudwara: बिना सुरक्षा आम आदमी की तरह अचानक रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे PM, गुरु तेगबहादुर को दी श्रद्धाजंलि

Image Source: [email protected] Modi

PM Narendra Modi in Gurudwara: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक दिल्ली स्थित गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंच गए। यहां पीएम मोदी ने मत्था टेका और गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि दी। खास बात ये है कि, पीएम मोदी बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के आम आदमी की तरह गुरुद्वारा पहुंचे।

बताया जा रहा है कि, पीएम मोदी का यह दौरा अचानक तय हुआ था। इसी वजह से जब प्रधानमंत्री गुरुद्वारा पहुंचे तो यहां पुलिस या सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे। न ही रास्ते में किसी तरह का ट्रैफिक डायवर्जन किया गया था। कड़ाके की ठंड के बीच प्रधानमंत्री सुबह-सुबह सामान्य व्यक्ति की तरह गुरुद्वारा रकाबगंज पहुंचे और मत्था टेका।

पीएम मोदी ने रकाबगंज गुरुद्वारे के दौरे की जानकारी खुद ट्वीट कर दी। पीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘आज सुबह मैंने ऐतिहासिक गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में प्रार्थना की, जहां गुरु तेगबहादुर जी के पवित्र शरीर का अंतिम संस्कार किया गया था। मैं बेहद खुश महसूस कर रहा हूं, दुनिया के लाखों लोगों की तरह मैं भी गुरु तेगबहादुर जी के करुणा से प्रभावित और प्रेरित हूं।’

बता दें कि, गुरु तेग बहादुर की याद में हर साल 21 अक्टूबर को ‘शहीदी दिवस’ मनाया जाता है, लेकिन इस बार 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री गुरुद्वारा नहीं जा पाए थे। गुरु तेग बहादुर के सम्मान में ही यह गुरुद्वारा बनाया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password