इतने करोड़ के मालिक हैं पीएम नरेंद्र मोदी, जानिए उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है या नहीं?

narendra modi net worth

नई दिल्ली। लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। लोग उनके बारे में हर छोटी-बड़ी बात जानना चाहते हैं। कई लोग यह भी जानना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री के पास कितनी संपत्ति है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि पीएम मोदी कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

पिछले साल से 22 लाख रूपये का इजाफा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नरेंद्र मोदी के पास कुल 3.07 करोड़ रूपये की संपत्ति है। उनकी संपत्ति में पिछले साल से 22 लाख रूपये का इजाफा हुआ है। ऑफिशियल डेटा के अनुसार पिछले साल पीएम मोदी की संपत्ति 2.85 करोड़ रूपये थी। जो इस साल बढ़कर 3.07 करोड़ रूपये हो गई है।

modi

उनके पास इतना कैश है

पीएम मोदी के पास उनके SBI बैंक अकाउंट में 1 लाख 52 हजार 480 रूपये हैं। इसके अलावा उनके गुजरात के गांधीनगर स्थित SBI ब्रांच में FD के 1 करोड़ 83 लाख 66 हजार 966 रूपये जमा हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री के पास 36,900 रूपये कैश है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने L&T इंफ्रास्ट्रक्चर बॉन्ड में 20 हजार रूपये इन्वेस्ट कर रखा है। साथ ही पीएम के पास NPS में 8 लाख 93 हजार 251 रूपये और LIC में 1 लाख 50 हजार 957 रूपये हैं।

modi

पीएम ने कोई लोन नहीं ले रखा है

प्रधानमंत्री के वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पीएम ने कोई लोन नहीं ले रखा है। वहीं ज्वेलरी की बात करें तो उनके पास कुल 1 लाख 48 हजार 331 रूपये की ज्वेलरी है। जिसमें 45 ग्राम की चार सोने की अंगूठी है। इसके अलावा उनके पास कोई भी एग्रीकल्चर या नॉन एग्रीकल्चर जमीन नहीं है। उनके पास खुद की कोई कॉमर्शियल बिल्डिंग भी नहीं है।

modi

बस एक ज्वाइंट प्रॉपर्टी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से गुजरात के गांधीनगर में एक घर है, जो कि एक ज्वाइंट प्रॉपर्टी है। पीएम मोदी का उसमें एक चैथाई हिस्सा है। बतादें कि प्रधानमंत्री ने इस प्रॉपर्टी को साल 2002 में 1 लाख 30 हजार 488 रूपये में खरीदा था। वर्तमान में इसकी कीमत लगभग 1 करोड़ 10 लाख रूपये है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password