पीएम नरेंद्र मोदी ने की सी-प्लेन की शुरुआत, केवड़िया से साबरमती पहुंचे

पीएम नरेंद्र मोदी ने की सी-प्लेन की शुरुआत, केवड़िया से साबरमती पहुंचे

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। आज प्रधानमंत्री स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे और सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में हिस्सा लिया। पीएम ने प्रोबेशनरी IAS अफसरों को संबोधित भी किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने सी प्लेन ( seaplane flight ) सेवा की शुरूआत की है।

इस सी प्लेन से पीएम मोदी ने केवड़िया से अहमबादबाद के साबरमती रिवर फ्रंट तक यात्रा की और देश के पहले सी प्लेन ने अपना पहला सफर पूरा कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सी प्लेन के पहले पैसेंजर बने।

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती पर उन्हें स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजली दी। बता दें कि यात्रा के पहले दिन उन्होंने नर्मदा जिले के केवड़िया में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के निकट पर्यटन के विकास के मद्देनजर 17 परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं और चार नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन योजनाओं में नेविगेशन चैनल, नया गोरा सेतु, गरुड़ेश्वर बांध सरकारी कर्मियों के लिए आवास, बस बे टर्मिनस, एकता पौधशाला, खलवानी पर्यावरण अनुकूल पर्यटन और जनजातीय गृह आवास शामिल हैं। उन्होंने गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ इन परियोजनाओं का अवलोकन भी किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password