पीएम मोदी ने फ्री कोरोना वैक्सीनेशन का दिया इशारा, कहा- हर देशवासी तक पहुंचेगी Vaccine

PM Narendra Modi Interview

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, आंकड़ों के मुताबिक अक संक्रमितों की संख्या 80 लाख पहुंच गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आश्वस्त किया है कि कोरोना वैक्सीन बनने के बाद हर देशवासी का टीकाकरण किया जाएगा।

इस बात की जानकारी उन्होंने कोरोना वैक्सीन टीकाकरण को लेकर अपनी सरकार की तैयारियां बताते हुए कहा कि देश के आखिरी छोर पर मौजूद व्यक्ति तक वैक्सीन पहुंचाने की प्लानिंग कि जा रही है। फिलहाल कोरोना वैक्सीन के स्टोरेज के टीकाकरण के लिए कोल्ड चेन पर काम चल रहा है।

दरअसल, पीएम मोदी ने एक निजी अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि वह पूरे देश को आश्वस्त करना चाहते हैं कि जब भी कोरोना वैक्सीन आएगी सभी देशवासियों तक पहुंचाई जाएगा। इतना ही नहीं हर देशवासी का टीकाकरण भी किया जाएगा। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आश्वासन से एक बार फिर से फ्री टीकाकरण की खबरों की सुगबुगाहट तेज हो गई है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार हेल्थ स्कीम के तहत यह टीकाकरण अभियान चला सकती है।

इन्हें मिलेगी सबसे पहले वैक्सीन

पीएम मोदी ने इंटरव्यू में कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि ‘मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कोरोना की वैक्सीन जब भी बनेगी, हर किसी का टीकाकरण किया जाएगा। किसी को छोड़ा नहीं जाएगा। हां, इस टीकाकरण अभियान के शुरुआत में कोरोना के खतरे के सबसे नजदीक मौजूद लोगों को शामिल किया जाएगा। इसमें कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल होंगे।’

एक्सपर्ट्स की राय के अनुसार होगा वैक्सीनेशन

अपने इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने यह भी बताया कि वैक्सीन के लिए एक नैशनल एक्सपर्ट ग्रुप बना हुआ है जो कि इस पर काम कर रहा है। इस बात पर उनका कहना है कि हमे यह पता होना चाहिए कि वैक्सीन बनने की प्रक्रिया अभी चल रही है और ट्रायल भी किए जा रहे हैं। पीएम ने कहा कि एक्सपर्ट्स की राय के मुताबिक ही हम देश में वैक्सीनेशन की दिशा को तय कर पाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password