Kisan Rail: 28 दिसंबर को 100वीं 'किसान रेल' को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, जानें कहां से कहां तक चलेगी ये ट्रेन



Kisan Rail: 28 दिसंबर को 100वीं ‘किसान रेल’ को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, जानें कहां से कहां तक चलेगी ये ट्रेन

Image Source: [email protected]BJP

Kisan Rail: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) कल यानी सोमवार को 100वीं किसान रेल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन महाराष्ट्र के सांगोला (Sangola in Maharashtra) से पश्चिम बंगाल के शालीमार (Shalimar in West Bengal) तक चलेगी।

Mann Ki Baat: मन की बात कार्यक्रम में बोले PM- जो भी ग्लोबल बेस्ट है, वो हम भारत में बनाकर दिखाएं, कश्मीरी केसर की भी तारीफ

पीएम मोदी 28 दिसंबर को शाम 4.30 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) और पीयूष गोयल (Piyush Goyal) भी मौजूद रहेंगे।

खेप की मात्रा में नहीं होगी कोई सीमा
इस ट्रेन सेवा में गोभी, शिमला मिर्च, मिर्च, प्याज जैसी सब्जियां और अनार, अंगूर, संतरा, केला और कस्टर्ड सेब जैसे फल भी ले जाएंगे। खराब हो जाने वाली वस्तुओं को रास्ते में पड़ने वाले ठहरावों पर उतारने-चढ़ाने की इजाजत होगी। खेप की मात्रा की भी कोई सीमा नहीं होगी।

सात अगस्त को चली थी पहली किसान रेल
वहीं केंद्र सरकार ने फल-सब्जियों के परिवहन पर 50 फीसदी की सब्सिडी बढ़ा दी है। गौरतलब है कि, इसी साल 7 अगस्त को देवलाली से दानापुर के बीच पहली किसान रेल शुरू की गई थी। इसे बाद में मुजफ्फरपुर तक कर दिया गया। इसके फेरे भी साप्ताहिक से सप्ताह में तीन दिन बढ़ा दिए गए।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password