PM Kisan: पीएम मोदी ने 9 करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर किए 18 हजार करोड़ रुपये, 6 राज्यों के किसानों से संवाद भी किया

Image Source: [email protected]ANI

PM Kisan Yojana: कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में एक महीने से जारी किसान आंदोलन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किसान सम्मान निधि (PM-KISAN Yojana) के तहत देश के 9 करोड़ किसानों के खाते में 18000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए। यह पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त है। इस दौरान पीएम मोदी ने 6 राज्यों के किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद भी किया।

इस कार्यक्रम के दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, पंजाब सहित कुछ किसान भाई-बहनों के मन में नए कानूनों को लेकर भ्रम पैदा हुआ है। मैं उनसे आग्रह करता हूं कि वो इस आंदोलन को त्याग कर सरकार के वार्ता के निमंत्रण पर आएं। मुझे आशा है कि किसान नए कानून के मर्म और महत्व को समझेंगे और हम समाधान की ओर अग्रसर होंगे।

किसानों को 4 महीने में मिलते हैं 2000 रुपये
बता दें कि, पीएम किसान योजना के माध्यम से मोदी सरकार हर चार महीने में किसानों के खातों में दो हजार रुपये की किस्त जमा करती है। सालभर में कुल 6 हजार रुपये किसानों खातों में ट्रांसफर किए जाते हैं। किसानों के लिए यह योजना 1 दिसंबर 2018 को शुरू की गई थी। पैसा सीधे किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर किया जाता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password