प्रधानमंत्री मोदी बोलेः अफगानिस्तान में फंसे अल्पसंख्यकों को देंगे शरण

नई दिल्ली। पीएम आवास पर मंगलवार को अफगानिस्तान के हालात को लेकर बड़ी बैठक हुई। प्रधानमंत्री की अगुवाई वाली बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनएसए अजित डोभाल भी मौजूद रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों की सकुशल वापसी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि भारत आने वाले हर अल्पसंख्यक की मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि मदद के लिए भारत की ओर देख रहे हमारे अफगान भाइयों और बहनों की मदद की जाए। प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में संबंधित अधिकारियों को आने वाले दिनों में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित लाने के सभी आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए।

भारत आना चाहते हैं उनकी करेंगे मदद
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को न केवल अपने नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए बल्कि हमें उन सिख और हिंदू अल्पसंख्यकों को भी शरण देनी चाहिए जो भारत आना चाहते हैं और हमें हरसंभव मदद भी प्रदान करनी चाहिए। इस बीच विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मंगलवार को विदेश मंत्रालय की ओर से 24 घंटे चलने वाले विशेष अफगानिस्तान सेल के नंबर भी जारी किए है।
Phone numbers: +91-11-49016783, +91-11-49016784, +91-11-49016785
WhatsApp number: +91-8010611290

सी-17 प्लेन काबुल से 120 भारतीयों को पहुंचा भारत
सी-17 ग्लोबमास्टर प्लेन काबुल से 120 भारतीयों को लेकर मंगलवार भारत आ गया। सी-17 ग्लोबमास्टर प्लेन को पहले गुजरात के जामनगर में रोका गया। वापस आने वालों में भारतीय दूतावास के कई कर्मचारी, वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी और कुछ भारतीय पत्रकार शामिल हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password