PM Modi: पीएम ने ‘आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा’ कार्यक्रम के लाभार्थियों से की बातचीत, कही यह बात

Self-reliant India Swayampurna Goa program

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने आत्मानिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों और हितधारकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया। इस कार्यक्रम के तहत अधिकारियों को स्वयंपूर्ण मित्र के रूप में नियुक्त कर सुनिश्चित किया जाता है कि सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लाभार्थियों को मिलें।

पीएम मोदी ने कहा कि, जब सरकार का साथ और जनता की मेहनत मिलती है तो कैसे परिवर्तन आता है, कैसे आत्मविश्वास आता है। यह हम सभी ने स्वंयपूर्ण गोवा के लाभार्थियों के साथ चर्चा के दौरान महसूस किया। उन्होंने कहा कि, गोवा यानी आनंद, गोवा यानी प्रकृति, गोवा यानी पर्यटन लेकिन आज मैं यह भी कहूंगा कि गोवा यानी विकास का नया मॉडल, गोवा यानी सामूहिक प्रयासों का प्रतिबिंब, गोवा यानी पंचायत से लेकर प्रशासन तक विकास के लिए एकजुटता।

उन्होंने कहा कि, महिलाओं की सुविधा और सम्मान के लिए जो योजनाएं केंद्र सरकार ने बनाई, उनको गोवा सफलता से जमीन पर उतार भी रहा है और उनको विस्तार भी दे रहा है। चाहे शौचालय हो, उज्जवला गैस कनेक्शन हो या फिर जनधन बैंक अकाउंट हो, गोवा ने महिलाओं को ये सभी सुविधाएं देने में बेहतरीन काम किया है।

पीएम ने कहा कि, लंबे समय तक गोवा में राजनीतिक स्वार्थ और राजनीतिक अस्थिरता ने राज्य को हानि पहुंचाई। बीते कुछ वर्षों में इस अस्थिरता को गोवा की समझदार जनता ने स्थिरता में बदला है। मेरे मित्र स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर जी ने गोवा को तेज़ विकास के जिस विश्वास के साथ आगे बढ़ाया था, उसको प्रमोद सावंत की टीम पूरी ईमानदारी से साथ नई बुलंदियां दे रही हैं। आज गोवा नए आत्मविश्वास का साथ आगे बढ़ रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password