UP के इस गांव में पीएम मोदी, ओबामा, लादेन और सोनम है ‘Voter’

सिद्धार्थनगर: क्या आपने कभी सोचा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक ही जगह मतदान किया। हां थोड़ा आश्चर्य जरुर लगेगा लेकिन ये बात बिलकुल सही है। उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर की एक ग्राम पंचायत में बनी वोटर लिस्ट में इस बात का सबूत मिलता है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर की ग्राम पंचायत की वोटर लिस्ट में कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है। जहां डुमरियागंज इलाके में भैसहिया गांव में वोटर लिस्ट में निवार्चन विभाग से चूक हो गई। जिसमें वोटर लिस्ट से कई लोगों के नाम गायब है वहीं इनकी जगह कुछ ऐसे नाम हैं जिनका यहां से कोई लेना-देना नहीं है।

पीएम नरेंद्र मोदी, बराक ओबामा, सीएम शिवराज, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, बसपा प्रमुख मायावती जैसी हस्तियों के नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं अलकायदा आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल रहा। इस बात का खुलासा होते ही गांव वालों में गुस्सा है और वहीं उनका कहना है कि इस लापरवाही के खिलाफ जांच जरुर होनी चाहिए।

SDM ने सफाई देते हुए कहा-

जिसपर एसडीएम त्रिभुवन ने सफाई दी है कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी, जिनका नाम गलती से जुड़ा है उसे हटाया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि यहां वोटर लिस्ट पर काम करने के लिए 44 पर्यवेक्षक, 25 बीएलओ लगाए गए हैं। जो नाम गलत तरीके से आए हैं, उन्हें हटा दिया गया है। वहीं निर्वाचन आयोग की सूची सही हो, इसके लिए आगे काम चल रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password