Corona Vaccination: कोरोना के टीकाकरण पर मंथन, पीएम आज शिवराज समेत सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

PM Modi Meeting with Chief Ministers: देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination in India) 16 जनवरी से शुरू होगा। ऐसे में कोरोना वैक्सीन पर मंथन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। आज शाम में होने वाली पीएम मोदी की इस अहम मीटिंग में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंहचौहान (Shivraj Singh Chouhan) और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री बैठक के दौरान टीकाकरण की प्रकिया को लेकर राज्यों की तैयारियों के बारें में जानकारी लेंगे।

Corona Vaccine: DCGI ने कोवैक्सीन और कोविशील्ड के आपात इस्तेमाल को दी मंजूरी, PM मोदी बोले-देश के लिए गर्व की बात

पूरे देश में कोरोना के टीकाकरण की प्रक्रिया 16 जनवरी से शुरू होने वाली है। पहले चरण में कुल 30 करोड़ लोगों को टीका लगाया जाएगा। वैक्सीनेशन की प्रकिया के लिए करीब 61 हजार प्रोग्राम मैनेजर बनाए गए हैं। इसके साथ ही दो लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की ट्रेनिंग दी गई है।

 

बता दें कि, ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (Drugs Controller General of India- DCGI) ने देश में कोरोना की दो वैक्सीन- सीरम इंस्टीट्यूट (Serum Institue of India) की कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन (Covaxin) के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दी है। DCGI ने दोनों वैक्सीन को 100 फीसदी सुरक्षित बताया था।

DCGI द्वारा देश में वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति दिए जाने के बाद प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पहली बैठक होगी। देश में कोरोना फैलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल तरीके से कई बार मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर चुके हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password