PM Modi: प्रधानमंत्री ने मंदिरों के शहर पंढरपुर में सड़क परियोजनाओं की रखी आधारशिला, कही यह बात..

पुणे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये महाराष्ट्र के पंढरपुर शहर के संपर्क में सुधार लाने के लिए दो सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उन्होंने श्री संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग (एनएच-965) के पांच खंडों और श्री संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग (एनएच-965जी) के तीन खंडों को चार लेन का बनाने का शिलान्यास किया।

इन राष्ट्रीय राजमार्गों के दोनों ओर ‘पालखी’ (पालकी) के लिए समर्पित पैदल मार्ग का निर्माण किया जाएगा, ताकि भक्तों को परेशानी न हो और उन्हें सुरक्षित रास्ता उपलब्ध हो सके। दोनों परियोजनाओं को संत तुकाराम और संत ज्ञानेश्वर से जुड़े शहर पंढरपुर में आने वाले तीर्थयात्रियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। पंढरपुर में शिलान्यास समारोह के दौरान केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्यमंत्री वी के सिंह और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस व्यक्तिगत रूप से मौजूद थे।

इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शामिल हुए। दिवेघाट से मोहोल तक संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग के करीब 221 किलोमीटर हिस्से और पतस से टोंदल-बोंदले तक संत तुकाराम महाराज पालकी मार्ग के करीब 130 किलोमीटर हिस्से को क्रमश: करीब 6,690 करोड़ रुपये और करीब 4,400 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से चार लेन का किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password