मध्य प्रदेश के 1.75 लाख परिवारों को पीएम मोदी ने कराया गृह प्रवेश

PM मोदी ने 1.75 लाख परिवारों को कराया गृह-प्रवेश, बोले इस बार की दीवाली और त्योहारों की खुशियां कुछ और ही होंगी

Share This

भोपाल: पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Modi) ने उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश (MP By-election) को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने शनिवार को वीडियो कॉंफ्रेंसिंग के जरिये प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना (PMAY) के तहत 12 हजार गांवों के 1 लाख 75 हजार परिवारों को गृह-प्रवेश करवाया। इसके बाद पीएम मोदी ने सभी हितग्राहियों को बधाई दी।

इस दौरान पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सभी को संबोधित किया। उन्होंने अपने संवाद में कहा कि अगर गरीबी हटाना है तो गरीब को सशक्त बनाना होगा। प्रधानमंत्री आवास योजना का उद्देश्य भी यही है, इससे गरीबों को ताकतवर बनाना है। जिसके पास घर नहीं है वो चिंता नहीं करें। एक दिन सबके पास खुद का घर होगा। सही नीयत से बनी योजनाएं साकार होती हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस बार आप सभी की दीवाली, आप सभी के त्योहारों की खुशियां कुछ और ही होंगी। अगर कोरोना काल नहीं होता तो आज आपके जीवन की इतनी बड़ी खुशी में शामिल होने के लिए आपके घर का एक सदस्य, आपका प्रधानसेवक आपके बीच होता।

आपदा को अवसर में बदलने का सबसे अच्छा उदाहरण

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर बनाने में औसतन 125 दिन का समय लगता है। कोरोना संकट के बीच इस योजना के 45 से 60 दिनों में ही घर बनाकर तैयार कर दिया गया। आपदा को अवसर में बदलने का यह सबसे उत्तम उदाहरण है।

कार्यक्रम में मुरैना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े CM शिवराज (CM Shivraj) ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। सीएम शिवराज ने कहा कि, हर गरीब के सपने को पीएम मोदी ने साकार किया है। PM आवास योजना के लक्ष्य को प्रदेश ने पूरा किया है। नाम मात्र के मुल्य पर गरीबों का अनाज मिल रहा है, राशन के लिए अब पैसे खर्च करने की जरुरत नहीं है।

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password