PM Modi in Gujarat : PM ने किया आरोग्य वन का उद्घाटन, ‘न्यूट्री ट्रेन’ में सवार होकर पार्क का किया दौरा

PM Modi in Gujarat

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर है। दो दिवसीय दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे। इसके बाद पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि दी।

 

श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई परिजनों से बातचीत की साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महेश कनोडिया और उनके भाई नरेश कनोडिया को गांधीनगर में उनके आवास पर अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

 

महेश कनोडिया गुजरात के एक संगीतकार और भाजपा के पूर्व सांसद थे, जबकि नरेश कनोडिया एक अभिनेता। फिर वे आरोग्य वन और सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क का उद्घाटन किया। गुजरात दौरे के दौरान पीएम मोदी साबरमती रिवरफ्रंट और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच संचालित होने वाली सीप्लेन उड़ानों को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

 

हस्तकला की वस्तुओं को खरीद सकते हैं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा जिले के केवडिया में ‘आरोग्य वन’ की यात्रा की। पार्क में सैकड़ों औषधीय पौधे और जड़ी-बूटियाँ हैं। यहां उनके उपयोग और महत्व के बारे में भी जानकारी प्रदान की जाती है। इस दौरान सीएम विजय रूपानी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद हैं। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी नर्मदा जिले के केवडिया पहुंचे। वहां जंगल सफारी के नाम से प्रसिद्ध सरदार पटेल प्राणी उद्यान का उद्घाटन किया फिर इसके बाद वें मूर्ति के पास एकता मॉल का उद्घाटन किया। एकता मॉल में पर्यटक पूरे देश से लाई गई हस्तकला की वस्तुओं को खरीद सकते हैं।

 

कल इन जगहों पर जाएंगे मोदी
पीएम मोदी 31 अक्टूबर की सुबह सबसे पहले सरदार पटेल को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दौरा करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) और गुजरात पुलिस द्वारा एकता दिवस परेड नामक एक परेड का भी आयोजन किया जाएगा।

बताया जा रहा है पीएम मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास परेड ग्राउंड में बोलने के बाद पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सिविल सर्विस प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत करेंगे। दोपहर बाद पीएम केवडिया और अहमदाबाद को जोड़ने वाली सीप्लेन सेवा शुरू करेंगे। वह फिर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password