PM Modi Camera: क्या आप जानते है कि पीएम मोदी के हाथ में दिख रहे कैमरे की खासियत?, जानकर हो जाएंगे हैरान

PM Modi Camera: क्या आप जानते है कि पीएम मोदी के हाथ में दिख रहे कैमरे की खासियत?, जानकर हो जाएंगे हैरान

PM Modi Camera: आज प्रधानमंत्री मोदी का 72वां जन्मदिन है और इस मौके पर नामीबिया से 8 चीते भारत आए है। सभी चीतों को मघ्यप्रदेश के कूनों नेशनल पार्क में पीएम मोदी ने छोड़ा। इसी दौरान एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देख सारे लोग हैरान है। दरअसल पीएम मोदी चीतों को छोड़ने के दौरान अपने हाथों में कैमरा लिए हुए थे और उन्होंने चीतों को अपने कैमरे में कैद भी किया। अब ये चर्चा हो रही है कि पीएम मोदी जिस कैमरे का इस्तमाल कर रहे थे उसकी खासियत क्या है। आइए जानते है।

क्या खास बनाती है इस कैमरे को

सामान्य फोटोग्राफी के लिए जो आप डीएसएलआर कैमरा देखते हैं तो उसकी लेंस काफी छोटी होती है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस कैमरे का इस्तेमाल कर रहे थे वो आमतौर पर हैवी फोटोग्राफी के लिए किया जाता है। दरअसल इस तरह के बड़े लेंस का इस्तेमाल लॉन्ग शॉट के लिए किया जाता है ताकि ज्यादा दूरी के शॉट्स आसानी से लिया जा सके। अगर ऑब्जेक्ट ज्यादा दूरी पर है तो भी आप इसकी मदद से क्लीयरली कैप्चर किया जा सकता है। इसी के मदद से वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर फोटोग्राफी करते हैं और जानवरों को करीब जाए बगैर और उन्हें परेशान किए बगैर अच्छे फोटोग्राफी करते है।

जानिए कीमत

कीमत की बात करें तो आमतौर पर कैमरे ₹50000 से लेकर ₹100000 के बीच में मिल जाते है। लेकिन इसमें लगने वाले लेंस काफी महंगे होते है। बड़े लेंसो की कीमतों की रेज ₹100000 से लेकर ₹500000 तक हो सकती है या फिर इससे भी महंगा। क्योंकि अलग-अलग ब्रांड इन्हें अलग-अलग कीमत पर बेचते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password