PM Kisan Yojana: करोड़ों किसानों को जल्द मिलने वाली है खुशखबरी! जानिए कब तक आएगी अगली किस्त

PM Kisan Yojana: करोड़ों किसानों को जल्द मिलने वाली है खुशखबरी! जानिए कब तक आएगी अगली किस्त

PM Kisan Yojana Update : ई-केवाईसी की आखिरी तारीख हो गई ख़त्म अब किसानो को है 12वीं किस्त का इंतज़ार है। अब किसानो को पीएम किसान योजना की अगली यानी कि 12वीं किस्त का ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। करोड़ों किसानों को जल्द ही खुशखबरी मिलने वाली है। केंद्र सरकार 12वीं किस्त को इसी महा के अंत तक या सितंबर महीने की शुरुआत में किसानो के खाते में पैसे डाल सकती है।

हर साल प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत करोड़ों किसानो को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता केंद्र सरकार देती है। इस योजना के तहत तीन बार साल में दो-दो हज़ार की किश्त किसानो के खाते में डाली जाती है। यानि साल में तीन बार पैसे डाले जाते है।

सरकार अभी तक कुल 11 किस्तें किसानो के खाते में डाल चुकी है। फ़िलहाल किसान अपनी गली किश्त आने का इंतज़ार कर रहे है। इससे पहले केंद्र सरकार ने ई-केवाईसी करवाना अनिवार्य कर दिया था जिसकी अंतिम तिथि भी अब निकल चुकी है। ई-केवाईसी की आखिरी तारीख 31 जुलाई, 2022 थी। जिन भी किसानो की ई-केवाईसी नहीं हुई उन्हें अब परेशानी का सामना करना होगा।

कब आएगी अगली किस्त?

ई-केवाईसी प्रोसेस पूरी हो जाने के बाद अब किसानो के मन में अगली किश्त मिलने की आस जग गई है। पीएम किसान योजना की अगली यानी कि 12वीं किस्त की बात करें तो केंद्र सरकार ने किसानो के खातों में 12वीं किस्त डालने की तैयारी कर रहा है। सरकार किसानों के खाते में अगली किस्त अगस्त के अंतिम सप्ताह में या फिर सितंबर महीने की शुरुआत में डाल सकती है। सरकार ने अंतिम किश्त के पैसे 31 मई को ट्रांसफर किये थे। उस समय दस करोड़ से अधिक किसानों के खाते में पैसे डाले गए थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password