'PM Cares for Children': बच्चों की पीएम नरेंद्र मोदी की शुरूआत, 23 साल तक के युवाओं को मिलेगा हर महीने स्टाइपेंड

‘PM Cares for Children’: बच्चों की पीएम नरेंद्र मोदी की शुरूआत, 23 साल तक के युवाओं को मिलेगा हर महीने स्टाइपेंड

नई दिल्ली। ‘PM Cares for Children’ इस वक्त की बड़ी खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) को लेकर सामने आई है जहां 30 मई के वर्चुअल कार्यक्रम में पीएम केयर्स फ़ॉर चिल्ड्रन (PM Cares For Childern) के तहत बच्चों को बड़ी सौगात दी है। 
जानें पीएम नरेंद्र मोदी ने कही बात
आपको बताते चलें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन को लेकर कहा कि, इस फंड ने कोरोना काल के दौरान अस्पताल तैयार करने में, वेंटिलेटर्स खरीदने, ऑक्सीजन प्लांट लगाने में भी बहुत मदद की। इस वजह से कितने ही लोगों का जीवन बचाया जा सका, कितने ही परिवारों का भविष्य बचाया जा सका। मुझे संतोष है कि बच्चों की अच्छी पढ़ाई के लिए उनके घर के पास ही सरकारी या प्राइवेट स्कूलों में उनका दाखिला कराया जा चुका है। अगर किसी को प्रॉफेशनल कोर्स के लिए हायर एजुकेशन के लिए एजुकेशन लोन चाहिए होगा तो पीएम केयर्स उसमें भी मदद करेगा।

युवाओं को मिलेगी सौगात
इस संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि, बच्चे जब स्कूल की पढ़ाई पूरी कर लेंगे तो उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए और रुपयों की जरूरत होगी तो इसके लिए 18 साल से 23 साल तक के युवाओं को हर महीने स्टाइपेंड मिलेगा और जब वो 23 साल के होंगे तब 10 लाख रुपए आपको एक साथ मिलेगा।पीएम केयर्स फ़ॉर चिल्ड्रन के माध्यम से आपको आयुष्मान हेल्थ कार्ड भी दिया जा रहा है, इससे 5 लाख तक के इलाज की मुफ्त सुविधा भी आप सब बच्चों को मिलेगी।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password